पंजाब के सियासी घमासान से राजस्थान में मची हलचल, CM गहलोत ने देर रात बदले 25 IAS अफसर

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 11:17 AM IST
  • राजस्थान में देर रात सीएम गहलोत ने 25 आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया. इसमें ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव दिनेश कुमार भी शामिल हैं. लगातार बिजली विभाग में खराब होती स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. वहीं, इन तबादलों को पंजाब की राजनीति में हुए घमासान से जोड़कर भी देखा जा रहा है.
CM गहलोत ने देर रात बदले 25 IAS अफसर

जयपुर. पंजाब की राजनीति में हुई उठापटक के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद इसका असर राजस्थान में भी दिखने लगा है. पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी का इस्तीफा और अब देर रात सीएम गहलोत ने 25 आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया है. इसमें बिजली विभाग के दिनेश कुमार भी शामिल हैं. लगातार बिजली की समस्या के चलते इन पर ये कार्यवाई की गई है.

दिनेश से ली गई ऊर्जा विभाग के साथ डिस्कॉम की भी जिम्मेदारी

सीएम ने जिन 25 आईएएस अफसरों का तबादला किया है उसमें दिनेश कुमार भी शामिल हैं. दीपक के पास अभी डिस्कॉम के चेयरमैन के पद के साथ ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव की भी जिम्मेदारी थी, लेकिन लगातार बिजली कंपनियों की हो रही खराब स्थिति की वजह से उन पर ये गाज गिरी. अब दिनेश कुमार के पास उद्योग के प्रमुख सचिव के साथ कृषि विभाग की कमान है.

CM गहलोत के OSD लोकेश शर्मा ने पंजाब राजनीतिक हलचल के बीच किया ट्वीट, फिर पद से दिया इस्तीफा

सुबोध को मिली ऊर्जा विभाग और भास्कर आत्माराम को डिस्कॉम की जिम्मेदारी

अब ऊर्जा विभाग की जिम्मेदारी सुबोध अग्रवाल को दी गई है. सुबोध अतिरिक्त मुख्य सचिव की जिम्मेदारी संभालेंगे. अभी तक सुबोध के पास खान एवं पेट्रोलियम विभाग की जिम्मेदारी थी. वहीं, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी भास्कर आत्माराम सांवत डिस्कॉम के साथ राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के सीएमडी के पद पर तैनात किए गए हैं. साथ ही रोली सिंह को हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर के पद से हटाकर सामान्य प्रशासन विभाग में प्रमुख सचिव और नवीन महाजन को राजस्थान कर बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है.

दिल्ली से जयपुर का सफर कम समय में होगा तय, देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे बनाने की तैयारी

गायत्री राठौड़ को पर्यटन और पृथ्वी राज को मिली जल जीवन मिशन की जिम्मेदारी

गायत्री ए राठौड़ को राजस्थान पर्यटन विकास निगम का अध्यक्ष बनाया गया है. मुग्धा सिन्हा को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का आयुक्त नियुक्त किया गया है. मंजू राजपाल को राजस्व मंडल में बतौर सदस्य तैनात किया गया है. डॉ. पृथ्वी राज को जल जीवन मिशन का निदेशक बनाया गया है. सिद्धार्थ महारजन को वित्त विभाग में बतौर सचिव नियुक्त किया गया है. चौथी राम मीणा को राजस्व मंडल में सदस्य और डॉ. मोहन लाल यादव को रजिस्ट्रार बनाया गया है. कुमारी रेणु जयपाल को जिला कलेक्टर बूंदी के पद पर तैनात किया गया है. वंदना सिंघवी को प्राच्य विद्या संस्थान में निदेशक बनाया गया है. 

महावीर मानवाधिकार आयोग और विश्राम मीणा डेयरी फेडरेशन की संभालेंगे कमान

महावीर प्रसाद वर्मा को राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग का सचिव और विश्राम मीणा को राजस्थान डेयरी फेडरेशन लिमिटेड का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. नेहा गिरि को राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय और सरदार पटेल विश्वविद्यालय का रजिस्ट्रार बनाया गया है. कन्हैया लाल स्वामी को संयुक्त शासन सचिव, प्रकाश चंद्र शर्मा को जिला कलेक्टर प्रतापगढ़, अनुपमा जोरवाल को राजस्थान चिकित्सा सेवा निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक, आशीष गुप्ता को जल ग्रहण विकास एवं भू- संरक्षण विभाग का निदेशक और आलोक रंजन को ऊर्जा विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें