पुजारी हत्याकांड: कांग्रेस पर भड़की BJP, सूबे के लोगों से माफी मांगे राहुल गांधी

Smart News Team, Last updated: 10/10/2020 12:41 PM IST
  • राजस्थान के करौली में पुजारी की निर्मम हत्या के मामले में बीजेपी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा है.
केंन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर

जयपुर: बीते दिनों करौली में पुजारी को जिंदा जलाने का मामला अब सियासी तूल पकड़ने लगा है. कल पुजारी की मौत के बाद मामला और अधिक गर्मा गया है. मामूली जमीन के विवाद में हुई ये घटना अब राजस्थान ही नहीं देशभर में आग की तरह फैल गई है. मृतक पुजारी के परिजनों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है. 

गौरतलब है कि करौली में जमीन को लेकर हुए विवाद के चलते दबंगों ने गांव के ही मंदिर के पुजारी को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया. पुजारी का नाम बाबूलाल वैष्णव बताया जा रहा है. शुक्रवार को पुजारी की इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक पुजारी के परिजनों ने सरकार से 50 लाख रुपए के मुआवजे के साथ ही सरकरी नौकरी की मांग की है. इसके साथ ही उनका कहना है कि आरोपियों की मदद कर रहे पुलिस व पटवारी के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. 

भारतीय सेना में बढ़ी दूध की मांग तो जयपुर डेयरी ने रात-दिन एक कर यूं की सप्लाई

कुछ दिनों पहले हुए उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ हुए कथित रेप मामलें में कांग्रेस ने यूपी की योगी सरकार को जमकर घेरा था. इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बीच कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. करौली के सपोतारा में बाबूलाल वैष्णव की हत्या बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है; समाज में ऐसे कृत्यों के लिए कोई जगह नहीं है. राज्य सरकार इस दुखद समय में पीड़ित परिवार के साथ है. मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और कार्रवाई जारी है. उन्होंने ट्वीट किया, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने तीन सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाने की घोषणा की.  केंन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि इस घटना के लिए राहुल गांधी को राजस्थान के लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें