राजस्थान में कोरोना से मौत के आंकड़ों पर उठ रहे सवाल, मेल नहीं खा रहे आंकड़ें

Smart News Team, Last updated: 12/09/2020 02:59 PM IST
  • जयपुर सहित प्रदेश में कोरोना से हो रही मौत के मामले में जारी किए जा रहे है स्थानीय और प्रदेश मुख्यालय से आंकड़ें मेल नहीं खा रहे हैं. स्थानीय रिपोर्ट के आधार पर 10 जिलों में 678 मौत हुई जबकि सरकारी आंकड़ों में महज 369 मौत.
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर सहित प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है. इसके साथ ही कोरोना से मौतों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. अब कोरोना से मौत के आंकड़े सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं. स्टेट रिपोर्ट और स्थानीय रिपोर्ट में जारी मृतकों की संख्या मेल नहीं खा रही है.

स्टेट रिपोर्ट के मुताबिक पूरे प्रदेश में कुल 15 मौतें हुईं, जबकि स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार अकेले जोधपुर में ही 15 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई. सिर्फ 10 जिलों में ही स्टेट रिपोर्ट व स्थानीय रिपोर्ट में बड़ा अंतर सामने आया. स्टेट रिपोर्ट के अनुसार इन जिलों में अब तक कुल 41,856 रोगी मिले और 369 की मौत हुई. जबकि इन्हीं जिलों की स्थानीय रिपोर्ट कहती है कि यहां कुल मरीजों की संख्या 49,791 है और 678 लोग कोराेना से दम तोड़ चुके हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि 7935 मरीजों व 309 मौतों के आंकड़े के अंतर का सच क्या है?

जयपुर: नीट, जेईई एडवांस्ड परीक्षाएं देंगे 8 लाख छात्र, नीट एग्जाम कल

पूर्व कांग्रेस सांसद और प्रदेश के पूर्व मंत्री हरि सिंह का भी जयपुर के इंटरनल अस्पताल में कोरोना से निधन हो गया. एक और विधायक कैलाश त्रिवेदी भी पॉजिटिव आए. जयपुर पुलिस मुख्यालय में भी दो दिन में 31 अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं. इसको देखते हुए दो दिन के लिए पीएचक्यू बंद कर दिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें