कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले- मैं हिन्दू हूं, हिंदुत्ववादियों को उखाड़ फेंको

Smart News Team, Last updated: Sun, 12th Dec 2021, 3:35 PM IST
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में महंगाई हटाओ रैली के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि वे हिन्दू हैं और देश की सत्ता से हिंदुत्ववादी ताकतों को उखाड़ फेंकना है.
जयपुर में मोदी सरकार पर गरजे राहुल गांधी

 

जयपुर: कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय राजनीति में दो दुनिया के बीच प्रतिस्पर्धा हो रही है- हिन्दू और हिंदुत्ववादी। राहुल ने कहा कि इन दोनों शब्दों के अलग-अलग अर्थ हैं. मैं हिन्दू हूं, हिंदुत्ववादी नहीं. महात्मा गांधी हिन्दू थे लेकिन नाथूराम गोडसे हिंदुत्ववादी थे. 2014 से हिंदुत्ववादी सत्ता पर काबिज हैं, उन्हें सत्ता से उखाड़ फेंकना है.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा, “हिन्दू कौन है? जो सबको गले लगाता है, किसी से नहीं डरता, और हर धर्म का सम्मान करता है, वो हिन्दू होता है. ये देश हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं. आज इस देश में महंगाई, दर्द, दुख है तो ये काम हिंदुत्ववादियों ने किया है. हिंदुत्ववादियों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए.”

उत्तराखंड चुनाव: 16 दिसंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की देहरादून में रैली

राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी ने पूरी जिंदगी सच को ढूंढ़ने में बिता दी और अंत में एक हिंदुत्ववादी ने उनकी छाती में तीन गोली मारी. हिंदुत्ववादी अपनी पूरी जिंदगी सत्ता को खोजने में लगा देता है. उसको सत्य से कुछ लेना देना नहीं है. उसे सिर्फ सत्ता चाहिए और उसके लिए वो कुछ भी कर देगा. वह 'सत्ताग्रह' के मार्ग पर चलता है 'सत्याग्रह' के नहीं. यह देश हिंदुओं का नहीं हिंदुत्ववादियों का है. 2014 से हिन्दुत्ववादी सत्ता में हैं. हम इन हिन्दुत्ववादियों को सत्ता से उखाड़ फेंकना है और हिन्दुओं को फिर से सत्ता में लाना है.

नए साल में कानपुर में गरजेगी प्रियंका गांधी, रैली के लिए हाईकमान भेजी गई रिपोर्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें