राजस्थान के कई जिलों में सुबह से हो रही बारिश, जयपुर के कई इलाको में जलजमाव

Smart News Team, Last updated: 07/08/2020 03:56 PM IST
  • जयपुर मौसम विभाग अलर्ट ,राजस्थान के पांच संभागों में होगी बारिश, तापमान में आएगी भरी गिरावट
राजस्थान बारिश

तपती धूप और गर्मी के कई दिन गुजरने के बाद अब राजस्थान के लोगों को थोड़ी राहत मिल रही है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है। इससे लोगों को गर्मी के साथ ही उमस से भी राहत मिली है। दरअसल, राजस्थान में लंबे समय के बाद एक बार फिर बीते चार-पांच दिन से बारिश का दौर जारी है। आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार आज किसी भी क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना नहीं है। लेकिन प्रदेश के कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

राजधानी जयपुर में गुरुवार देर रात से ही रिमझिम बारिश का दौर जारी है। इससे मौसम में ठंडक है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में बंगाल की खाड़ी, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के आसपास एक अति कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। ऐसे में मानसून के ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश होते हुए दक्षिण गुजरात की तरफ बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। इसी के चलते प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भी मानसून की सक्रियता दिखाई दे रही है। 

आज पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के 5 संभागों में बारिश हो सकती है। इनमें उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग शामिल हैं। इन संभागों के कई हिस्सों में बारिश होने के आसार है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें