गहलोत सरकार करेगी ग्रामसेवक और पटवारी के बंपर पदों पर भर्ती, CM ने दिया ये बयान

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 8:26 PM IST
  • ग्रामसेवक, पटवारी और मंत्रालय कर्मचारी जैसे पदों के लिए प्रदेश सरकार समान पात्रता परीक्षा शुरू करेगी. प्रदेश में समान परीक्षा योजना को लागू किया जाना है जिसके बाद रोजगार के लिए परीक्षा देने वाले पात्रों को अलग-अलग भर्तियों में आवेदन करने से राहत मिलेगी. इससे पात्रों को लाभ होगा कि उन्हें बार-बार परीक्षा नहीं देनी होगी.
ग्रामसेवक, पटवारी और मंत्रालय कर्मचारी जैसे पदों के लिए प्रदेश सरकार समान पात्रता परीक्षा शुरू करेगी.(फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की है कि ग्रामसेवक, पटवारी और मंत्रालय कर्मचारी जैसे पदों के लिए प्रदेश सरकार समान पात्रता परीक्षा शुरू करेगी. प्रदेश में समान परीक्षा योजना को लागू किया जाना है जिसके बाद रोजगार के लिए परीक्षा देने वाले पात्रों को अलग-अलग भर्तियों में आवेदन करने से राहत मिलेगी. इससे पात्रों को लाभ होगा कि उन्हें बार-बार परीक्षा नहीं देनी होगी. साथ ही भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही पूरी की जाएगी. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को पेश किये गए बजट भाषण में घोषणा करते हुए कहा था कि प्रदेश सरकार युवाओं के रोजगार के लिए योजना तैयार कर रही है. आने वाले दो सालों में 50000 से अधिक पदों पर भर्ती की जानी है. वहीं उन्होंने कहा है कि सरकार परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को रोडवेज में बस यात्रा के पैसे नहीं देने होंगे. वहीं पुलिस ने वन टाइम पुलिस वेरीफिकेशन सिस्टम करने जा रही है

SMS अस्पताल में खुलेगा कार्डियोलॉजी सेंटर, गणगौरी में किए जाएंगे 300 से 600 बेड

वहीं सरकार ने उन युवाओं को रोजगार युवाओं को रोजगार देने के साथ ही बेरोजगारी भत्ते को 1000 बढ़ाये जाने का ऐलान कर दिया है. इससे पहले सरकार ने 650 करोड़ रुपये दिये थे जिसमें 1.60 लाख युवाओं को लाभ दिया गया था. अब सरकार की इस योजना का लाभ दो लाख लोगों को पहुंचाना चाहती है. प्रदेश गहलोत सरकार का उद्देश्य  राजीव गांधी युवा कोर का गठन करना है जिसमें 2500 राजीव गांधी युवा मित्रों का चयन किया जाएगा. 

जयपुर में इंसानियत हुई शर्मसार, 13 वर्षीय बालिका से बेहोश कर किया दुष्कर्म

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें