राजस्थान 15वीं विधानसभा का 7वां सत्र 9 फरवरी से शुरू, अलग से पेश होगा कृषि बजट

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 21st Jan 2022, 2:00 PM IST
  • राजस्थान की 15वीं विधानसभा का 7वां सत्र 9 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस सत्र में राज्य में पहली बार अलग से कृषि बजट पेश किया जाएगा. इससे पहले 18 सिंतबर को सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थागित कर दिया गया था.
विधानसभा सत्र के दौरान राजस्थान सीएम अशोक गहलोत (फाइल फोटो) 

जयपुर (वार्ता). राजस्थान में 15 वीं विधानसभा का 7वां सत्र 9 फरवरी 2022 से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्रा की अनुमति के बाद अधिसूचना जारी कर दी गई. इस सत्र में पहली बार राज्य में कृषि बजट अलग से पेश किया जाएगा. वहीं, इस सत्र में अलवर नाबालिग किशोरी वाला मामला भी गरमा सकता है.

इससे पहले 15 वीं विधानसभा के 6 वें सत्र को 18 सितंबर को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

राजस्थान CM गहलोत का किसानों की कृषि भूमि की नीलामी रोकने का आदेश

7वें सत्र के सदन के लिए राज्यपाल कलराज मिश्रा ने इस विधानसभा के सातवें अधिवेशन को बुधवार नौ फरवरी को पूर्वाह्न ग्यारह बजे आहूत किया है. इस संबंध में राजस्थान विधानसभा के सचिव महावीर प्रसाद शर्मा द्वारा राजस्थान राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित कराई गई.

सत्र से पहले कैबिनेट बैठक में राजस्थान इंडस्ट्री एग्रो बोर्ड सहित करीब आधा दर्जन प्रस्तावों को भी पारित किया गया है.

राजस्थान के विधानसभा सत्र के इतिहास में पहली बार कृषि बजट अलग से पेश किया जाएगा. इसके लिए कृषि और वित्त विभाग के अधिकारियों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. प्रदेश सरकार किसानों की आय को दोगुनी करने की तैयारियों के रूप में कृषि बजट को लेकर चल रही है. किसानों के कृषि बजट में कई तरह की रियायतें दी जाएंगी.

विपक्ष इस सत्र में अलवर समेत अन्य घटनाओं को लेकर अशोक गहलोत सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि इस सत्र में अलवर की घटना से सदन का राजनीतिक पारा चढ़ सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें