RPSC RAS Exam Admit Card 2021: 28 और 29 अक्टूबर को होने वाले एग्जाम का एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 7:00 PM IST
  • राजस्थान प्रशासनिक सेवा के प्री एग्जाम 27 और 28 अक्टूबर को आयोजित किए जाएंगे. इन एग्जाम के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. जिसे कैंडिडेट्स विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.
RPSC RAS Exam Admit Card 2021: 28 और 29 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा के जल्द जारी हो सकते एडमिट कार्ड

जयपुर. प्रदेशभर में 27 और 28 अक्टूबर को राजस्थान प्रशासनिक सेवा के प्री एग्जाम होने जा रहे हैं. 988 पदों की भर्ती के लिए होने वाले इस एग्जाम के एडमिट कार्ड राजस्थान लोक सेवा आयोग जल्द जारी कर सकते हैं. जिसे कैंडिडेट्स आसानी से विभाग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे. इस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स पहले प्री, फिर मेंस और अंत में इंटरव्यू के माध्यम से सिलेक्ट होंगे.

ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. उसके बाद होम स्क्रीन में शो हो रहे एडमिट कार्ड टैब पर क्लिक करने के बाद पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि के माध्यम से लॉगइन कर सकेंगे. जिसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वालों पर नकेल कसनी की तैयारी, अध्यादेश लाएगी राजस्थान सरकार

एग्जाम देने के दौरान रखें इन बातों का ध्यान

आरपीएससी आरएएस एग्जाम देने के दौरान आप किसी भी तरह का कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट अपने साथ नहीं ले जा सकते हैं. साथ ही कैंडिडेट एग्जाम के दौरान कोई भी फोटो आईडी ओरिजनल साथ रखेगा. साथ ही एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट साथ ले जाना जरूरी है.

जयपुर में 2 और तेंदुआ सफारी, 3 लेपर्ड सफारी वाला दुनिया का पहला शहर बनेगा

200 नंबर का होगा एग्जाम

राजस्थान लोक सेवा आयोग 988 पदों को भरने के लिए एग्जाम आयोजित करा रहा है. इसमें 363 पद राजस्थान सेवाओं के लिए और 625 पद अधीनस्थ सेवाओं के लिए भरे जाएंगे. 27 और 28 अक्टूबर को होने वाले प्री एग्जाम में कैंडिडेट्स का एग्जाम 200 नंबर का होगा. यह एग्जाम केवल स्क्रीनिंग टेस्ट के तौर पर लिया जाएगा. इस एग्जाम में पास होने वाले कैंडिडेट्स ही मेंस एग्जाम दे सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें