राजस्थान: कांग्रेस जिलाध्यक्षों की नियुक्ति के लिए AICC ने मांगे तीन-तीन नाम

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 4:03 PM IST
  • एआईसीसी द्वारा जिला प्रभारियों से जिला अध्यक्षों के लिए नाम मांगे जाने की जानकारी मिलने के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने एक बैठक में पदाधिकारियों से कहा कि एआईसीसी को भेजे पैनल पीसीसी को भी भेजें.
प्रदेश में जिलाध्यक्षों की नियुक्ति के लिए पीसीसी के बदले एआईसीसी ने जिला प्रभारियों से मांगे तीन-तीन नाम.

कांग्रेस में सत्ता की भागीदारी को लेकर सीएम अशोक गहलोत और पायलट गुट के बीच खीचतान अभी शांत भी नहीं हुई है और फिर से एक बार खीचतान की स्थति बनने की नौबत आ गई है. आलाकमान ने जिला प्रभारियों से जिला अध्यक्ष पद के लिए तीन-तीन नाम पैनल सीधे मांगे है. प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने जिला अध्यक्षों की नियुक्ति की जिम्मेदारी सीधे अपने हाथों में ली है.

प्रदेश प्रभारी अजय माकन के कार्यालय से जिलाध्यक्षों के पैनल के लिए सीधे प्रोफॉर्मा भेजा गया है. जिला प्रभारियों से ही मेल के जरिए तीन दिन में जानकारी मांग गई है. इसके साथ ही जिला प्रभारी सचिव तरूण कुमार ने भी सभी संगठन के जिला प्रभारियों को फोन कर सीधे प्रोफॉर्मा दिल्ली भेजने के लिए कहा है. एआईसीसी द्वारा जिला प्रभारियों से जिला अध्यक्षों के लिए नाम मांगे जाने की जानकारी मिलने के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने एक बैठक में पदाधिकारियों से कहा कि एआईसीसी को भेजे पैनल पीसीसी को भी भेज देना. 

कोरोना ने बनाया कर्जदार, राज्य में महामारी के दौर में बढ़ा लोन लेने का ग्राफ

गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक हमेंशा यह होता था कि आलाकमान द्वारा जिला अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए नाम प्रदेश अध्यक्ष के माध्यम से मांगे जाते थे. माकन के इस कदम से पार्टी में चर्चा गर्म है. एआईसीसी ने जिला प्रभारियों से तीन दिन में जिला अध्यक्षों के नाम मांगे है. माना जा रहा है कि आज या कल में सभी जिलों से जिला प्रभारियों द्वारा जिला अध्यक्षों के लिए नाम भेज दिए जाएंगे. हम आपकों बता दे कि इससे पूर्व में भी माकन ने संगठन में नियुक्तियों के लिए कई बार नामों की सूची मांगी पर गुटबाजी के कारण काम आगे नहीं बढ़ सका.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें