गहलोत सरकार ने विभिन्न बोर्ड और निगमों में की राजनीतिक नियुक्तियां, फुल लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Feb 2022, 10:39 PM IST
  • राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बड़े स्तर पर बोर्ड, निगम और आयोगों में राजनीतिक नियुक्तियां की हैं. इनमें 11 विधायक भी शामिल हैं. पढ़िए फुल लिस्ट.
फोटो- सीएम अशोक गहलोत

जयपुर. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य के 44 बोर्ड, निगम और आयोगों में बड़े स्तर पर नेताओं की राजनीतिक नियुक्तियां की हैं. इनमें 11 विधायक भी शामिल हैं. इन नियुक्तियों में गहलोत समर्थक काफी हैं, हालांकि सचिन पायलट खेमे के नेताओं को भी जगह दी गई है. नियुक्तियों के सहारे गहलोत सरकार ने कई असतुष्ट नेताओं को संतुष्ट करने की भी कोशिश की है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक महादेव सिंह खंडेला को किसान आयोग का अध्यक्ष और दीपचंद खैरिया को किसान आयोग का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है तो कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चंद्रभान को बीसूका का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है.

वहीं मुख्यमंत्री गहलोत के करीबी कहे जाने वाले धमेंद्र सिंह राठौड़ को आरटीडीसी का अध्यक्ष बनाया गया है और जन अभाव अभियोग निराकरण समिति का अध्यक्ष पुखराज पाराशर को नियुक्त किया गया है. लाखन मीणा को डांग विकास बोर्ड का अध्यक्ष और बसपा से कांग्रेस में गए विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना को देवनारायण बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है.

गहलोत सरकार की हुई प्रशंसा, अभिभाषण के दौरान सदन में BJP विधायकों ने किया हंगामा

राजस्थान के जिन 11 विधायकों की राजनीतिक नियुक्तियां की गई हैं उनमें मेवाराम जैन, हाकम अली खान, महादेव खंडेला, दीपचंद खैरिया, रफीक खान, खिलाड़ी बैरवा, लाखन मीणा, जोगिंदर अवाना, कृष्णा पूनिया, लक्ष्मण मीणा, रमिला खड़िया का नाम शामिल हैं. नीचे पढ़िए सभी पदों पर नियुक्तियों की फुल लिस्ट.

पढ़िए फुल लिस्ट
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें