CM गहलोत का फैसला- राजस्थान में 10 से 24 मई तक फुल लॉकडाउन, 31 तक शादियों पर बैन

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 12:25 AM IST
  • सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में 10 मई से 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है.
CM गहलोत का फैसला- राजस्थान में 10 से 24 मई तक फुल लॉकडाउन, 31 तक शादियों पर बैन

जयपुर. सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में 10 मई से 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर हर तरह की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. इसके साथ ही होने वाले शादी के कार्यक्रमों पर 31 मई तक बैन लगा दिया है. इससे पहले गुरुवार को ही सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर राज्य में लॉकडाउन लगाने का संकेत दिया है.

राजस्थान लॉकडाउन में क्या खुलेगा क्या बंद

10 मई सुबह पांच बजे से 24 मई सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन रहेगा. शादी कार्यक्रम अब राज्य में 31 मई 2021 के बाद ही आयोजित होंगे. विवाह सिर्फ घर पर या कोर्ट मैरेज करने की अनुमति जिसमें सिर्फ 11 लोगों की परमिशन होगी. इसकी सूचना वेब पोर्टल पर देनी होगी. हालांकि, बैंड-बाजे, हलवाई, टेंट किसी भी चीज की अनुमति नहीं होगी.

वहीं सभी प्रकार के धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते मामलों को देखते हुए मनरेगा से जुड़ें कार्य भी स्थगित रहेंगे. स्वास्थ सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की प्राइवेट और सरकारी वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी.

कोरोना को लेकर CM गहलोत की अध्यक्षता में हुई मंत्रीपरिषद की बैठक, लिए अहम निर्णय

मालूम हो कि गुरुवार को सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के देशभर में लॉकडाउन की मांग का समर्थन करते हुए कहा था कि कोरोना को रोकने का अब यही सिर्फ एक विकल्प है. 

सीएम गहलोत के ट्वीट को देखकर माना गया कि राज्य में पूर्ण रूप से बंदी की जा सकती है. सीएम गहलोत ने ये भी कहा कि गरीब, मजदूरों और आम लोगों को परेशानी ना हो इसलिए सही प्लानिंग के साथ लॉकडाउन लगाना जरूरी है.

कोरोना को लेकर CM गहलोत की अध्यक्षता में हुई मंत्रीपरिषद की बैठक, लिए अहम निर्णय

वहीं राजस्थान सीएम ने ट्वीट में कहा कि विशेषज्ञों और डॉक्टरों का मानना कि ऑक्सीजन, दवा और मेडिकल उपकरणों की हमारे पास कमी है. और जल्द ही मेडिकल स्टॉफ की भी कमी हो सकती है. 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें