अब राजस्थान पुलिस पर नजर रखेगी गहलोत सरकार, CM का आदेश- हर थाने में हों CCTV

Smart News Team, Last updated: Sat, 16th Jan 2021, 8:56 PM IST
  • राज्य में पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठने वाले सवालों को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हर थाने में सीसीटीवी कैमरा लगाने के आदेश दिए हैं. इस संबंध में प्रथम चरण के लिए 8 करोड़ 40 लाख रुपए के अतिरिक्त वित्तीय प्रावधान का अनुमोदन किया गया है. 
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर. राजस्थान पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर उठ रहे सवालों को देखते हुए अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेशभर के पुलिस थानों में कैमरे लगाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री ने इस कार्य की मॉनिटरिंग तथा इसे समयबद्ध रूप से पूरा करने के लिए राज्य एवं जिला स्तरीय निगरानी समितियां गठित करने को मंजूरी दी है. 

 गौरतलब है कि थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए प्रथम चरण के लिए 8 करोड़ 40 लाख रुपए के अतिरिक्त वित्तीय प्रावधान का अनुमोदन किया गया है. इस संबंध में गृह विभाग एवं वित्त विभाग के प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई है. पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की परियोजना की कुल लागत राशि करीब 16.80 करोड़ रुपए है.

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा

स्वीकृत प्रस्ताव के अनुसार, राज्य स्तरीय निगरानी समिति प्रमुख शासन सचिव गृह की अध्यक्षता में गठित होगी. प्रमुख शासन सचिव वित्त, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष तथा महानिरीक्षक पुलिस इस समिति के सदस्य तथा संयुक्त शासन सचिव, पुलिस सदस्य सचिव होंगे.

कोरोना इफेक्ट: जयपुर सहित राजस्थान के 13 शहरों में जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू 

यह समिति प्रदेश के सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के कार्य का नियमित पर्यवेक्षण करेगी तथा इस संबंध में आवश्यक रूपरेखा तैयार करेगी. वहीं, संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में निगरानी समिति का गठन होगा. जिला स्तरीय निगरानी समितियों में संबंधित जिले के जिला मजिस्ट्रेट, संबंधित नगरीय निकाय प्रमुख (शहरी क्षेत्रों के लिए), जिला प्रमुख (ग्रामीण क्षेत्र के लिए) तथा पुलिस अधीक्षक या पुलिस उपायुक्त सदस्य होंगे.

इंदौर : शराब पीकर मंदिर जाना चाहता था, पत्नी ने मना किया तो जहर खाकर जान दे दी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें