गहलोत सरकार ने कर्मचारियों के ट्रांसफर पर रोक में दी छूट को 15 सितंबर बढ़ाई

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 9:29 AM IST
  • राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने स्थानांतरण पर प्रतिबंध की छूट की अवधि को बढ़ाकर 15 सितंबर तक कर दिया गया है. अब राजस्थान सरकार में एक महीने और जमकर तबादले किये जायेंगे.
अशोक गहलोत सरकार ने तबादला रोक की अवधि 15 सितंबरतक बढ़ाई.

जयपुर. राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने तबादलों में प्रतिबंध की छूट को एक महीने और बढ़ा दिया है. अब राजस्थान सरकार राजकीय कर्मचारियों के तबादले 15 सितंबर तक कर सकेगी. रविवार को सरकार ने तबादलों के लिए एक माह और देने का आदेश जारी किया है. तबादला अवधि 14 तक खत्म होने वाली थी. शनिवार को सुबह से रात तक तबादला फाइलों का सिलसिला जारी रहा.

राजस्थान सरकार इसी साल नई तबादला नीति लेकर आई थी. लेकिन उस तबादला नीति को अभी तक लागू नहीं किया गया है. सरकार की मंजूरी के बाद नई तबादला नीति के लागू होने के बाद 1 अप्रैल से 30 जून के बीच हो तबादला हो सकेगा. कोई भी राजकीय कर्मचारी अपनी इच्छुक जगह पर तबादले के लिए 31 मार्च तक आवेदन कर सकता है. जिसके बाद तबादले को लेकर कॉउंसलिंग की जाएगी. लेकीज राजस्थान सरकार ने इस नई नीति को मंजूरी नहीं दी है. लेकिन पुरानी नीति के अनुसार ही अभी तबादला कर रही है.

जयपुर: होटल इंडस्ट्रीज को बूस्टअप करने के लिए खाली पड़ी जमीन पर बनेंगे फ्लैट्स

राजस्थान सरकार ने अपने कार्यकाल में ढाई साल के दौरान ही दो बार तबादलों से बैन हटा चुकी है. सरकार ने इस बार नौ महीने बाद प्रतिबंध हटाकर तबादले किये गए हैं. हालांकि अब देखना यह होगा कि सरकार कब तक नई तबादला नीति को मंजूरी देगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें