राजस्थान में संडे लॉकडाउन खत्म, 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, नई गाइडलाइन जारी

Jayesh Jetawat, Last updated: Fri, 28th Jan 2022, 10:49 PM IST
  • जयपुर समेत पूरे राजस्थान में संडे लॉकडाउन यानी वीकेंड कर्फ्यू खत्म हो गया है. अशोक गहलोत सरकार की नई कोविड गाइडलाइन के मुताबिक 1 फरवरी से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल दोबारा खोले जाएंगे.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कोविड की नई गाइडलाइन जारी की है. इसके मुताबिक प्रदेश में संडे लॉकडाउन यानी कि रविवार का कर्फ्यू खत्म करने का फैसला लिया है. नई गाइडलाइन 31 जनवरी से लागू होगी. बाजार और दुकानें अब रात 10 बजे तक खुल सकेंगी. जयपुर समेत अन्य सभी शहरों में 1 फरवरी से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल दोबारा खुल जाएंगे. हालांकि, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश के बाद शुक्रवार को राज्य गृह विभाग ने कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की. इसमें वर्तमान में जारी पाबंदियों में छूट दी गई है. शहरी निकायों में बंद स्कूलों को फिर से खोला जा रहा है. 1 फरवरी से 10 से 12वीं तक के स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं दोबारा शुरू हो जाएंगी. कक्षा 8 और 9 के बच्चे 10 फरवरी से स्कूल जा सकेंगे. अन्य छोटी कक्षाओं के लिए फिलहाल फैसला नहीं लिया गया है.

12वीं पास बेरोजगार हैं तो गहलोत सरकार घर बैठे देगी 3500, ऐसे अप्लाई करें

राज्य सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक प्रदेश भर में लागू वीकेंड कर्फ्यू को खत्म कर दिया गया है. प्रदेश भर में अब दुकानें और शॉपिंग मॉल रोजाना रात 10 बजे तक खुल सकेंगे. अब तक बाजार रात 8 बजे ही बंद हो रहे थे. हालांकि, रोजाना रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. नए आदेश 31 जनवरी से लागू होंगे. इसलिए आगामी संडे (30 जनवरी) को प्रदेश भर में पहले की तरह लॉकडाउन रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें