राजस्थान BJP MLA का आरोप, लैंड जिहाद से पलायन कर गए 600 से ज्यादा हिंदू परिवार

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 9:23 PM IST
  • राजस्थान विधानसभा में बीजेपी विधायक कन्हैया लाल ने हिन्दू परिवारों के पलायन का मामला उठाया. साथ ही उन्होंने इसे लैंड जिहाद बताया. वहीं उन्होंने विधानसभा में बोलते हुए इसे रोकने के लिए एक कानून बनाने की मांग भी की.
राजस्थान BJP MLA का आरोप, लैंड जिहाद से पलायन कर गए 600 से ज्यादा हिंदू परिवार

जयपुर. राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को भाजपा के मालपुरा विधायक कन्हैया लाल ने आरोप लगाया कि मुसलमानों द्वारा वहां संपत्ति खरीदने के बाद हिंदुओं को टोंक के मालपुरा शहर के इलाकों से पलायन करने के लिए मजबूर किया गया. साथ ही इसे उन्होंने भूमि जिहाद" का मामला बताया भी बताया. साथ ही उन्होंने दवा किया कि  प्रीमियम दरों पर संपत्ति खरीदने के बाद मुसलमान हिंदुओं को धमकाते हैं. जिसके चलते हिन्दू परिवारों में  भय और असुरक्षा माहौल बना हुआ है. जिसके कारन 600 से 800 लोग पलायन भी कर चुके है.

मालपुरा विधायक कन्हैया लाल ने विधानसभा में आगे बोलते हुए एक सख्त कानून लाने कि मांग की. साथ ही कहा कि इस कानून के जरिए हिंदू और जैन समुदाय के लोग असुरक्षा के कारण पलायन करने के लिए मजबूर न हों. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि मालपुरा एक संवेदनशील शहर है जहां 1950 से अब तक सांप्रदायिक दंगों में 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

राजस्थान में तेजी से घट रही ऊंटों की संख्या, संरक्षण के लिए सरकार खोल सकती है ऊंटशाला

इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मुस्लमान पहले प्रीमियम कीमत पर जमीन खरीदते हैं और हिंदू परिवारों को धमकाते हैं. जिसके बाद हिन्दू परिवार दर के कारन वहां से पलायन कर जाते है. साथ ही यह भी कहा कि टोंक जिले में सैकड़ों हिंदू परिवार सांप्रदायिक मुद्दों के कारण असुरक्षा के कारण अन्य क्षेत्रों में पलायन करने के लिए मजबूर हैं. वहीं राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया का कहना हैं कि मालपुरा के लोगों ने हाल ही में इसे उजागर करने के लिए अपने घरों के बाहर पोस्टर चिपकाए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें