राजस्थान विधानसभा में भाजपा-मार्शल के बीच धक्का-मुक्की, कटारिया नीचे गिरे

Pratima Singh, Published on: Thu, 10th Mar 2022, 4:22 PM IST
राजस्थान विधानसभा में भाजपा-मार्शल के बीच धक्का-मुक्की, कटारिया नीचे गिरे

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया. वहीं, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और विधायक शंकर सिंह ने धर्मांतरण का मुद्दा उठाया. असेंबली में भाजपा और मार्शल के प्रतिनिधियों के बीच धक्का-मुक्की तक की नौबत आ गई, जिसमें कटारिया नीचे गिर गए.

विधानसभा में गुलाबचंद कटारिया और शंकर सिंह रावत ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के दौरान धर्मांतरण के मुद्दे उठा. कटारिया ने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री शाले मोहम्मद ने कलेक्टर को चिट्ठी लिखकर ओबीसी सर्टिफिकेट के आधार पर अल्पसंख्यक प्रमाण-पत्र जारी करने के निर्देश दिए. वहीं, गुरुवार को विधानसभा में धक्का-मुक्की भी देखने को मिली, जहां नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया नीचे गिर गए. उनके गिरने के बाद बीजेपी विधायकों का गुस्सा और उग्र हो गया.

विधानसभा में आरएलपी विधायक नारायण बेनीवाल और पुखराज गर्ग ने अखबार की खबर की कटिंग लहरा, जिसके बाद स्पीकर ने दोनों विधायकों से कहा कि मैं पहले ही पर्चे - बैनर नहीं लहराने के लिए कह चुका हूं, जिसके बाद एक बार नारायण बेनीवाल और पुखराज गर्ग मान गए लेकिन साथ ही विधायकों के कहने पर फिर से जोश में आकर दोनों अखबार की कटिंग लहराने लगे.

जयपुर: एकतरफा प्यार में आशिकी की खौफनाक करतूत, प्रेमिका की कलाई काटकर की हत्या

ये सब देखने के बाद स्पीकर काफी गुस्से में आ गए और स्पीकर ने मार्शल को बेनीवाल और गर्ग को सदन से निकालने के निर्देश दिए. इस बार मार्शल के प्रतिनिधि ज्यादा संख्या में सदन के भीतर पहुंचे और बीजेपी विधायकों से हुई धक्का-मुक्की हो गई, जिसमें नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी गिर गए. इसे बीजेपी के विधायक और ज्यादा आक्रोशित हो गए.

अभिनेश महर्षि, अशोक लाहोटी, चंद्रभान सिंह आक्या, छगन सिंह राजपुरोहित और सुमित गोदारा ने जैसे तैसे मामले को संभाला. साथ ही बीजेपी की महिला विधायकों ने भी बेनीवाल और गर्ग को घेरा बनाकर मोर्चा संभला. इसी बीच स्पीकर ने एक घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. इसके बाद विपक्षी विधायक धरने पर बैठ गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें