लाइव ब्लॉग

राजस्थान उपचुनाव: वल्लभनगर और धरियावद सीट पर कांग्रेस की जीत, BJP की हार

Haimendra Singh, Last updated: 02/11/2021 06:36 PM IST
राजस्थान उपचुनाव में वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीट पार कांग्रेस की जीत
राजस्थान उपचुनाव में वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीट पार कांग्रेस की जीत

जयपुर. राजस्थान की धरियावाद और वल्लभनगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है. इन दोनों सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है और बीजेपी उम्मीदवारों सहित कई उम्मीदवारों को हार मिली है. वल्लभनगर सीट पर कांग्रेस की प्रीती गजेंद्र सिंह शेखावत को 20606 वोटों से जीत मिली है. इसके साथ ही धरियावद सीट पर कांग्रेस के नागराज ने कब्जा किया है. धरियावद सीट पर कांग्रेस के नागराज को टोटल 69819 वोट मिले. वहीं इस सीट पर बीजेपी के खेत सिंह को 46487 वोट मिले. 

वहीं वल्लभनगर सीट पर कांग्रेस की प्रीती गजेंद्र सिंह शेखावत के खाते में 65713 वोट आए. इसके साथ ही धरियावाद सीट पर बीजेपी के हिम्मत सिंह को 21433 वोट मिले, हैरानी वाली बात ये है कि इस सीट पर बीजेपी आरएलपी प्रत्याशी से भी पीछे रही है. मतलब राजस्थान की दोनों सीटों पर बीजेपी थर्ड नंबर पर रही है.

02/11/2021 11:03 AM IST

राजस्थान उपचुनाव: धरियावद सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा आगे

राजस्थान उपचुनाव में धरियावद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा बीजेपी के खेत सिंह से बढ़त बनाए हुए है.  30 अक्टूबर को हुए मतदान में धरियावद सीट पर 69.10 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. कोरोना काल में भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा के निधन बाद से यह सीट खाली थी.

02/11/2021 10:40 AM IST

राजस्थान उपचुनाव:  वल्लभनगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावती आगे

राजस्थान उपचुनाव में वल्लभनगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावती पहले स्थान पर चल रही है. दूसरे स्थान पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से उदयलाल डांगी और भाजपा से हिम्मत सिंह झाला तीसरे स्थान पर चल रहे है.

02/11/2021 10:09 AM IST

राजस्थान उपचुनाव: उदयपुर के वल्लभनगर विधानसभा सीट पर नौ प्रत्याशी मैदान में

कोरोना काल में उदयपुर के वल्लभनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का निधन हो गया था जिसके बाद से यह सीट खाली थी. वल्लभनगर में हुए उपचुनाव में कांग्रेस, बीजेपी सहित नौ प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

02/11/2021 10:03 AM IST

राजस्थान उपचुनाव में 8 बजे शुरू हुई मतगणना

जयपुर. राजस्थान की वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव मे मतगणना शुरू हो गई है. राजस्थान उपचुनाव में वल्लभनगर सीट पर नौ और धरियावद से सात प्रत्याशियों मैदान में है. कोरोना काल में वल्लभनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत और धरियावद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक गौतम लाल मीणा औ के निधन के बाद से ये सीट खाली हो गई थी.

अन्य खबरें