जयपुर : राजस्थान विधानसभा के पांचवें सत्र में नहीं होगा प्रश्नकाल और शून्यकाल

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 07:44 AM IST
  • राजस्थान विधानसभा में सोमवार को कार्य सलाहकार समिति की होगी बैठक विधानसभा के पांचवें सत्र की तीसरी बैठक सोमवार सुबह 11 बजे से होगी शुरू विधानसभा स्पीकर डॉक्टर सीपी जोशी की अध्यक्षता में सोमवार 10 बजे होगी कार्य सलाहकार समिति की बैठक
राजस्थान विधान सभा (फ़ाइल फ़ोटो )

जयपुर। जयपुर विधानसभा के पांचवी सत्र की तीसरी बैठक में प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं होगा. विधानसभा अध्यक्ष ने यह फैसला लिया है.

सोमवार को विधानसभा के पांचवें सत्र की तीसरी बैठक सुबह 10 से होगी. यह बैठक कार्य सलाहकार समिति के साथ होगी. बैठक की अध्यक्षता विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी करेंगे. बैठक में सदन में होने वाले कामकाज पर चर्चा होगी.

इस दौरान ना तो शून्यकाल होगा और ना ही प्रश्नकाल होगा. इसके अलावा बैठक के तुरंत बाद सोमवार को सुबह 11 बजे से विधानसभा के पांचवें सत्र की तीसरी बैठक शुरू होगी.

विधानसभा में पेश होंगे आठ बिल

विधानसभा की सोमवार को होने वाली कार्यवाही में आठ बिल पारित किए जाएंगे. पहले इन बिलों को शुक्रवार को पारित किया जाना था, लेकिन कोरोना पर चर्चा के सत्र को बढ़ा दिया गया था जिसके चलते शुक्रवार को इसे पेश नहीं किया जा सका अब इसे सोमवार को सदन में पेश किया जाएगा.

सदन में संभवत पहले कार्य सलाहकार समिति का प्रतिवेदन रखा जाएगा और उसके बाद सदन में राजस्व विभाग की पांच अधिसूचना पटल पर रखी जाएगी. सदन में आठ बिल पारित होंगे.

यह आठ बिल होंगे पारित

विधायी कार्यों के तहत राजस्थान माल और सेवा कर द्वितीय संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान माल और सेवा कर तृतीय संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान विधानसभा अधिकारियों तथा सदस्यों की परिलब्धियां और पेंशन संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान विशेष न्यायालय निरसन विधेयक 2020, राजस्थान भिखारियों या निर्धन व्यक्तियों का पुनर्वास संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान स्टांप संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान आबकारी संशोधन विधेयक 2020 समेत राजस्थान कृषि उपज मंडी द्वितीय संशोधन 2020 सदन से पारित होगा.

इसके अलावा कोरोना महामारी के चलते स्क्रीनिंग के बाद सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए विधायकों को अपने स्थान पर बैठे रहने और मास्क लगाए रखने की बात कार्यसूची में की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें