किसान ने 3 लाख किसान ने रचाई शादी, 2 बच्चों की मां निकली नई-नवेली दुल्हन, भागते हुए गिरफ्तार

Atul Gupta, Last updated: Wed, 12th Jan 2022, 10:18 PM IST
  • राजस्थान के बारमेड़ में एक सनसनीखज मामला सामने आया है जहां एक किसान ने 3 लाख रूपये देकर शादी की लेकिन उसकी दुल्हन 2 बच्चों की मां निकली, फरार होते हुए दुल्हन को पुलिस ने गिरफ्तार किया.
3 लाख लूटकर भागती पकड़ाई दुल्हन (सांकेतिक फोटो)

जयपुर: राजस्थान के बारमेड़ जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक लुटरी दुल्हन के गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि लुटेरी दुल्हन और उसका गैंग 3 लाख रूपये हड़पकर उडनछू होने की तैयारी में था कि पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. जानकारी के मुताबिक किसान उम्मेदराम ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि तीन दलालों और एक महिला ने 3 लाख लेकर उसकी शादी करवाई और अब दुल्हन भागने की फिराक में है.

जानकारी के मुताबिक सोनू और जसवंत सिंह नाम के दो लोगों ने कोतू बाई नाम की लड़की की शादी बारमेड़ के रामदेवरिया के रहने वाले उम्मेदराम से करवाई जिसके ऐवज में उन्होंने 3 लाख रूपये लिए. 27 दिसंबर को 3 लाख रूपये देकर उम्मेदराम से कोतू बाई की शादी हुई. बारमेड़ के दलाल जुंझाराम के जरिए जलालाबाद के सोनू और जसवंत सिंह ने तीन लाख रूपये लिए लेकिन शादी के बाद उम्मेदराम को पता चला कि वो लड़की जिससे उसकी शादी हुई है वो पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं. उम्मेदराम और उसके परिवार को पूरा पूरा माजरा समझ आ गया और उन्होंने पुलिस को इस घटना की सूचना दी.

महिला जब भागने की फिराक में थी तो पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. महिला को भगाने के लिए पंजाब से एक और लड़की आई थी. उसे भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस की पूछताछ में महिला ने स्वीकार किया कि वो शादीशुदा है और वो पंजाब की रहने वाली है. आरोपी महिला से पूछताछ के आधार पर पुलिसवाले अब दलालों को पकड़ने की योजना बना रहे हैं. साथ ही पुलिस ये भी पता लगा रही है कि इस गैंग ने इससे पहले कितने लोगों को कहां-कहां लूटा है और ये ऐसी कितनी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें