राजस्थानः बिजली विभाग का गजब कारनामा, कच्‍चे घर में पहुंचा 82 हजार रुपये का बिल

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 23rd Jan 2022, 2:06 PM IST
  • राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में बिजली विभाग का अजब गजब कारनामा सामने आया है. विभाग ने कच्चे मकान में रहने वाले गरीब परिवार को 82 हजार 258 रुपए का बिल पकड़ा दिया. वही पिछले महीने 7000 रुपये से अधिक बिल आया था.
फाइल फोटो

जयपुर. राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में बिजली विभाग का अजब गजब कारनामा सामने आया है. विभाग ने कच्चे मकान में रहने वाले गरीब परिवार को 82 हजार 258 रुपए का बिल पकड़ा दिया. वही पिछले महीने 7000 रुपये से अधिक बिल आया था. झोपड़ी के मालिक ने बताया कि करीब एक साल पहले ही मीटर को बदलवाने के लिए विभाग विभाग से गुहार लगा चुके थे. वही गरीब परिवार को अब लगातार बिजली के बिलों की रकम को देखकर उनका हालत खराब हो गया.

अजमेर विद्युत वितरण निगम ने भीलवाड़ा जिले के गांगलास गांव के लाला रेगर के नाम पर 82 हजार 258 रुपए का बिल भेजा है. जिसे देखकर लाला रेगर और बेटा रतन रेगर परेशान है. वही गांव वाले भी हैरान हैं. ग्रामीण का कहना है कि कच्चे मकान में इतनी अधिक बिजली जलती ही नहीं है. इसके लिए अब लाला रेगर का पुत्र रतन रेगर अपना हजारों का बिजली का बिल कम करवाने के लिए आसीन्‍द बिजली निगम के ऑफिस के चक्‍कर लगा रहा है.

सर्राफा बजार 22 जनवरी का रेट : जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर में सोना चांदी हुआ महंगा

रतन रेगर ने कहा कि उसके केलूपोश यानी कच्‍चा मकान के आए दिन बिजली का बिल लाखों रुपये का आता है. उन्होनें बताया कि इतना बिल आने का कारण बिजली का मीटर खराब होना ब है.  पिछले साल 2021 के अक्टूबर माह में भी कच्चे घर का बिल 7 हजार 800 रुपये आया था. उपभोक्ता ने बिजली मीटर बदलवाने के लिए 20 दिसंबर 2021 को आवेदन दिया था और इसके लिए 900 रुपये भी जमा करवा दिए. लेकिन बिजली का मीटर नही बदला, जबकि इस बार 82 हजार रुपये का बिल पकड़ा दिया. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें