राजस्थान उपचुनाव को लेकर BJP का मंथन शुरू, कोर कमेटी बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा

Nawab Ali, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 7:46 AM IST
  • राजस्थान की राजस्थान वल्लभनगर और धरियावाड़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं जिसके लिए भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है. बीजेपी कोर कमेटी की बैठक की जिसमें राष्ट्रिय प्रभारी अरुण सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और विपक्ष के उपनेता राजेंद्र सिंह राठौर समेत कई पार्टी नेता शामिल हुए. 
राजस्थान  में उपचुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा. (फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान वल्लभनगर और धरियावाड़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं जिसके लिए भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है. दो सीटों पर चुनाव के लिए भाजपा ने दो इंचार्ज नियुक्त किये हैं. उपचुनाव में उम्मीदवारों को लेकर मंथन शुरू हो गया है. बीजेपी कोर कमेटी की बैठक की जिसमें राष्ट्रिय प्रभारी अरुण सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और विपक्ष के उपनेता राजेंद्र सिंह राठौर समेत कई पार्टी नेता शामिल हुए. बैठक में दोनों सीटों के लिए चार-चार सह प्रभारी बनाये गए हैं. 

राजस्थान की वल्लभनगर और धरियावाड़ विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान और 2 नवंबर को मतगणना होनी है. भाजपा का कहना है कि समिति के सदस्यों ने चुनावी सीटों पर पार्टी की स्थिति का मूल्यांकन किया और चुनाव के लिए रणनीति पर चर्चा की. साथ ही, टिकट चाहने वालों पर चर्चा और पार्टी पर्यवेक्षकों से प्रतिक्रिया ली गई. वल्लभनगर और धरियावाड़ विधानसभा सीटों पर कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शेखावत और गौतम लाल मीणा की मौत के बाद उप चुनाव होने हैं. जिसके लिए भाजपा कांग्रेस को लेकर चुनाव की रणनीति के लिए तैयारियों में जुट गई है. 

पंजाब के बाद हिलेगा राजस्थान ! गहलोत बोले- अभी 15-20 साल मैं कहीं नहीं जा रहा

रीट परीक्षा में पेपर लीक को लेकर भी भाजपा राजस्थान में मुद्दा बनाएगी. खबर है कि पेपर लीक को लेकर भाजपा एक बड़े विरोध-प्रदर्शन की तैयारी कर रही है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि 9 अक्टूबर को रीट परीक्षा पेपर लीक होने के विरोध में भाजपा सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन करेगी साथ ही प्रदेशभर कार्यकर्ता भी जुटेंगे. आपको बता दे कि राजस्थान में रीट परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण भाजपा अशोक गहलोत सरकार पर हमलावर है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें