राजस्थान बीजेपी चिंतन शिविर: गुटबाजी से उबरने और 2023 चुनाव जीतने की रणनीति बनेगी

Shubham Bajpai, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 4:30 PM IST
  • कुंम्भलगढ़ में आज से राजस्थान बीजेपी का दो दिवसीय चिंतन शिविर शुरू हो गया है. इस शिविर में पार्टी में राज्य स्तर पर आपसी गुटबाजी और 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हो रही है. इस बैठक में भाजपा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष राजस्थान बीजेपी के कामकाज की समीक्षा करेंगे.
राजस्थान में शुरू हुआ भाजपा का चिंतन शिविर

जयपुर. 2023 में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं इसको लेकर आज कुम्भलगढ़ में आयोजित दो दिवसीय बीजेपी के चिंतन शिविर का आयोजन किया गया है. इस शिविर में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के साथ प्रदेश भाजपा में चल रही गुटबाजी को लेकर भी चर्चा हो सकती है. इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष बैठक की समीक्षा करने साथ पार्टी को 2023 में राजस्थान फतह का मंत्र भी देंगे. इस बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ समेत प्रदेश के कई नेता मौजूद हैं.

पार्टी की कमजोर बिंदुओं पर हो रही चर्चा

दो दिवसीय इस मंथन शिविर में पार्टी के वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी अलग-अलग सत्र में विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर बात करेंगे. जिसमें मुख्य फोकस विधानसभा चुनाव की प्रदेश स्तर से लेकर बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूत करने और चुनाव संबंधी रणनीति बनाने पर चर्चा की जाएगी. साथ ही बैठक में प्रदेश के नेताओं के आपसी मतभेदों पर भी चर्चा हो सकती है.

अश्लील वीडियो मामले में बर्खास्त होंगे डीएसपी हीरालाल सैनी, सीएम गहलोत की मंजूरी

जनता से सीधे जुड़ाव को लेकर होगा संवाद

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि इस दो दिवसीय चिंतन शिविर में 2023 विधानसभा की रणनीति पर चर्चा होगी. साथ ही भविष्य की राजनीति भी तय करेंगे. साथ ही सामाजिक और राजनीतिक रूप से जनता से कैसे जुड़ना है, इस पर चर्चा करने के लिए रणनीति भी तैयार की जाएगी. वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल. संतोष ने कहा कि पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी और कोर ग्रुप के सदस्य बैठक में शामिल होंगे.

पंजाब में कैप्टन के बाद राजस्थान के कप्तान गहलोत की बारी ! राहुल और पायलट की बैठक के बाद अटकलें तेज

बैठक के अंतिम दिन होगी कोर कमेटी की बैठक

दो दिवसीय चिंतन शिविर के अंतिम दिन प्रदेश बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक आयोजित की जाएगी. जिसमें पार्टी में चल रही गुटबाजी का मुद्दा मुख्य रूप से उठ सकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें