राजस्थान बोर्ड एग्जाम की डेट अभी टलेंगी आगे,जानें कब होगा परीक्षा तारीख पर फैसला

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 8:57 PM IST
  • राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली ने कहा है कि राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को आगे के लिए टाला जाएगा. उन्होंने बताया कि परीक्षा की तिथि को लेकर लॉकडाउन समाप्त होने के बाद राज्य सरकार की सहमति से निर्णय लिया जाएगा.
राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आगे के लिए टलेंगी

जयपुर. राज्य में कोरोना के कहर को देखते हुए राजस्थान बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परिक्षाओं को और आगे टाला जा सकता है. इस संबंध में राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष प्रो. डीपी जारोली ने कहा है की इस वक्त सभी का ध्यान कोरोना को नियंत्रित करने पर है. ऐसे में बोर्ड परिक्षाएं आयोजित कराना मुमकिन नहीं. इस कारण परिक्षाओं को आगे के लिए टाला जाएगा. राज्य में लॉकडाउन हटने के बाद ही परीक्षा की तारीख के बारे में फैसला किया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने राज्य सरकार से शिक्षकों को वारियर मानते हुए वैक्सीनेशन कराने की मांग की है.

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली ने अपनी मांग को लेकर कहा है कि शिक्षक समाज का वह केंद्र बिंदु है, जो देश के भविष्य का निर्माण करने के साथ ही अभिभावकों और विद्यार्थियों के सुख-दुख में भी अहम भूमिका अदा करते है. इसलिए शिक्षकों के सुरक्षित रहने पर विद्यार्थी भी सुरक्षित रहेंगे. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के निर्देश पर कोरोना काल में कई शिक्षक फ्रंट लाइन वारियर्स की तरह अपनी ड्यूटी निभा रहे है. इसलिए उनका टीकाकरण भी कोरोना वारियर्स की तरह ही किया जाए. इसमें होने वाले खर्चे के लिए राजस्थान बोर्ड आर्थिक सहयोग करने के लिए तैयार है.

गर्मी के बीच आज कोरोना के आंकड़ों ने जयपुर और राजस्थान की जनता को दी थोड़ी राहत

डॉ. जारोली ने कहा कि शहर के अस्पतालों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराने पर होने वाला खर्चा राजस्थान बोर्ड उठाएगा. इस आशय का पत्र बोर्ड सचिव ने जिला कलेक्टर को भेज दिया है. वहीं बोर्ड की परिक्षाएं आयोजित करने को लेकर उन्होंने कहा कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद राज्य सरकार की सहमति से यह निर्णय लिया जाएगा. फिलहाल सरकार का सारा ध्यान कोरोना को काबू करने पर है. उन्होंने बताया कि बोर्ड प्रशासन ने कोरोना काल में शिक्षकों से संबंधित सभी भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किए है.

राजस्थान में वैक्सीन का ग्लोबल टेंडर, गहलोत बोले- अच्छा होता केंद्र करता

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें