RBSE result 2021: रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र परीक्षा के लिए ऐसे करें आवेदन...

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Aug 2021, 6:10 PM IST
  • ऐसे छात्र जो राजस्थान बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट से असंतुष्ट हैं वो चाहें तो लिखित परीक्षा दे सकते हैं. लेकिन ऐसे छात्र को लिखित परीक्षा देने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 4 अगस्त है.
एडमिट कार्ड जारी होने के बाद बोर्ड 12 अगस्त को परीक्षा का आयोजन करेगा. (प्रतिकात्मक फोटो)

जयपुर. राजस्थान बोर्ड के 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी हो चुका है. छात्र बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. राजस्थान बोर्ड के 10वीं का परीक्षा परिणाम 99.56 फीसदी रहा. जो कि पिछले साल की तुलना में 18.64 फीसदी ज्यादा है.

ऐसे छात्र जो राजस्थान बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट से असंतुष्ट हैं वो चाहें तो लिखित परीक्षा दे सकते हैं. लेकिन ऐसे छात्र को लिखित परीक्षा देने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 4 अगस्त है. इस परीक्षा के लिए 7 अगस्त से एडमिट कार्ड मिलने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

राजस्थान के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, फुल डिटेल्स

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद बोर्ड 12 अगस्त को परीक्षा का आयोजन करेगा. बोर्ड की वेबसाइट https://rajeduboard.rajasthan.gov.in पर परीक्षाओं की डेटशीट जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी. बताते चलें कि बोर्ड द्वारा जारी 10वीं के इस परिणाम में 12,04,606 छात्र फर्स्ट डिवीजन से पास हुए हैं. जबकि 44,875 स्टूडेंट्स सेकंड वहीं, 352 थर्ड डिविजन से पास हुए हैं. जारी रिजल्ट के मुताबिक, एक छात्र का सप्लीमेंट्री आया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें