राजस्थान बोर्ड ने सप्लीमेंट्री एग्जाम के लिए जारी किए एडमिट कार्ड

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 11:47 AM IST
  • 3 सितंबर से शुरू होगा राजस्थान बोर्ड ऑफ़ सेकंड्री एजुकेशन के 12वीं कक्षा का सप्लीमेंट्री एग्जाम. दो शिफ्टों में आयोजित है राजस्थान बोर्ड की पूरक परीक्षा. आरबीएसई की की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर सकते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड कर .
सप्लीमेंट्री एग्जाम

आगामी 3 सितंबर से राजस्थान बोर्ड ऑफ़ सेकंड्री एजुकेशन (आरबीएसई) द्वारा 12वीं कक्षा के लिए आयोजित होने वाले सप्लीमेंट्री एग्जाम- 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. राजस्थान बोर्ड के 12वीं कक्षा के विभिन्न वर्गों के ऐसे छात्र या छात्राएं जिन्होंने सप्लीमेंट्री एग्जाम- 2020 के लिए आवेदन किया था, वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं.

राजस्थान बोर्ड उच्च माध्यमिक और उच्च माध्यमिक (व्यवसायिक) के लिए आयोजित होने वाले सप्लीमेंट्री एग्जाम- 2020 का शेड्यूल पहले ही घोषित कर चुका है. घोषित किए गए शेड्यूल के मुताबिक ये परीक्षाएं 3 सितम्बर से शुरू होकर 12 सितम्बर तक चलेंगी. ये परीक्षाएं दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. जिसमें पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 8 बजकर 30 मिनट से शुरू होकर 11 बजकर 45 मिनट तक चलेगी. वहीं दूसरे शिफ्ट की परीक्षा 1 बजकर 45 मिनट से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगी.

आरबीएसई के पूरक परीक्षा- 2020 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को इन बातों का विशेष ख्याल रखना होगा. किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, पेजर, डिजिटल डायरी या किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं होगी. सप्लीमेंट्री की परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र हल करने के बाद अपनी आंसर कॉपी के लास्ट में समाप्त वर्ड जरूर लिखना होगा. यदि उनके आंसर कॉपी के कुछ पेज सादे रह गए हैं तो उन पेजों को स्लैंटिंग लाइन से कटना भी न भूलें. अन्यथा की स्थिति में समस्या हो सकती है. सभी परीक्षार्थियों को सलाह दिया जाता है कि एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों को भी भली-भांति पढ़ लें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें