राजस्थान बोर्ड का बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Apr 2021, 7:42 PM IST
  • सीबीएसई बोर्ड के बाद राजस्थान बोर्ड ने कक्षा 10 और 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.
राजस्था बोर्ड ने कक्षा 10 और 12वीं के एग्जाम को स्थगित कर दिया है.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10 और 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया है. इससे पहले मंगलवार को ही सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है और 12वीं के एग्जाम को टाल दिया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखिरयाल के साथ मीटिंग की थी. 

राजस्थान में इससे पहले गहलोत सरकार कक्षा 6 और 7वीं के छात्रों को बिना परीक्षा के प्रमोट करने का फैसला किया था. अब कक्षा 10 और 12वीं की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है. इससे पहले मध्य प्रदेश बोर्ड, छत्तीसगढ़ बोर्ड और महाराष्ट्र बोर्ड ने भी कक्षा 10 और 12वीं के एग्जाम को स्थगित किया है.

CBSE बोर्ड एग्जाम को लेकर बड़ा फैसला, 12वीं की परीक्षा टली, 10वीं के कैंसिल

राजस्थान मे कोरोना तेजी से फैल रहा है. आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में राजस्थान में कोरोना के 5 हजार 528 नए केस सामने आए हैं. वहीं 1 हजार 251 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से राजस्थान में 28 लोगों की मौत हो चुकी है.

गहलोत सरकार का बेरोजगारी भत्ता नियम में बदलाव, ये काम करने पर ही मिलेंगे पैसे

कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद राजस्थान में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख 75 हजार को पार कर चुका है. वहीं 3 लाख 31 हजार से ज्यादा लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. वहीं कोरोना से प्रदेश में 2 हजार 979 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राजस्थान में कक्षा 10 और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें