Rajasthan Board RBSE 12th Result: राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित, इस लिंक से जानें परिणाम

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Jul 2021, 5:44 PM IST
  • Rajasthan Board RBSE 12th Result 2021 घोषित कर दिया गया है. जिसका परिणाम छात्र राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते है. साथ ही निचे दिए गए लिंक पर क्लीक करके भी आसानी से बारहवीं का रिजल्ट देख सकते है.
Rajasthan Board RBSE 12th Result राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित इस लिंक से जानें परिणाम

जयपुर. राजस्थान बोर्ड के 12वीं का आज यानी 24 जुलाई को परिणाम घोषित कर दिया गया है. जिसको छात्र राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर जाकर अपना राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एडुकेशन 12वीं का परिणाम चेक कर सकते है. इसके अलावा RBSE 12th result 2021 को छात्र दिए गए लिंक https://rajresults.nic.in/ पर क्लिक करके भी अपना बारहवीं के रिजल्ट देख सकते है. बिहार बोर्ड ने सभी स्ट्रीम आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के परिणाम घोषित किए है. 

जानकारी के अनुसार इस बार के 12वीं बोर्ड के लिए करीब 9 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण करवाया था. जिनका रिजल्ट शनिवार को घोषित कर दिया गया है. वहीं बारहवीं के परिणाम आने के बाद छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई है. साथ ही जिन छात्रों को इस परिणाम से सन्तुष्टि नहीं होगी वह फिजिकल परीक्षा के लिर अप्लाई कर सकते है. जिन्हें फिजिकल परीक्षा के लिए एक और मौका दिया जाएगा. 

Rajasthan board Result: 12वीं का रिजल्ट जारी, बिना किसी देरी के यहां देखें नतीजे

बता दें कि राजस्थान बोर्ड ने भी बाकी बोर्ड की तरह ही कोरोना संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द कर दिया था. साथ ही इन्हें प्रमोट करने का भी फैसला लिया गया था. जिसके लिए प्रदेश सरकार ने बोर्ड रिजल्ट के एक फॉर्मूला भी तैयार किया था. जिसके मुताबिक ही बारहवीं का रिजल्ट घोषित किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें