राजस्थान उपचुनावः दो सीटों पर गहलोत की कांग्रेस और एक पर BJP प्रत्याशी की जीत

Smart News Team, Last updated: 02/05/2021 07:11 PM IST
  • राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में सुजानगढ़ और सहाड़ा से सीएम गहलोत के कांग्रेस प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. वहीं राजसमंद में वसुंधरा राजे के बीजेपी उम्मीदवार ने कांग्रेस प्रत्याशी बहुत कम वोटों के अंतर से हराया है.
राजस्थान की तीन सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं. प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर. राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे रविवार को जारी कर दिए गए हैं. अशेाक गहलोत की कांग्रेस दो सीटों पर और वसुंधरा राजे की बीजेपी ने एक सीट पर जीत दर्ज की है. सुजानगढ़ सीट से कांग्रेस के मनोज मेघवाल और सहाड़ा से भी कांग्रेस की गायत्री द्विवेदी जीती हैं. वहीं राजसमंद से बीजेपी की दीप्ति माहेश्वरी ने उपचुनाव में जीत दर्ज की है.

राजस्थान उपचुनाव में तीनों सीटों पर दिवंगत विधायकों के परिजनों को टिकट दिया था. तीनों पर परजिन जीतने में सफल रहे हैं. इस बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि सहाड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार गायत्री देवी और सुजानढ़ से मनोज मेघवाल को विजयी होने पर बधाई. उन्होंने कहा कि राजसमंद उपचुाव भी सभी ने एकजुट होकर लड़ा और भाजपा की जीत का अंतर सामान्य रहा है.

राजस्थान सरकार ने 14 दिन का कर्फ्यू बढ़ाया, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

मिली जानकारी के अनुसार, उपचुनाव में सहाड़ा में दिवंगत कांग्रेस विधायक की पत्नी गायत्री देवी ने भाजपा के प्रत्याशी डाॅ. रतनलाल जाट को 42 हजार 99 वोटों से हराया है. इसमें गायत्री देवी को 81 हजार 252 वोट मिले हैं जबकि बीजेपी के रतनलाल को 39 हजार 52 वोट मिले हैं. इसके अलावा आरएलपी के उम्मीदवार ब्रदीलाल जाट को 12 हजार 175 वोट मिले हैं.

CBSE बोर्ड ने 10वीं रिजल्ट की डेट की रिलीज, जानें कब आएगा परिणाम

राजसमंद सीट पर किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ति माहेश्वरी ने कांग्रेस के तनसुख बोहरा को 5 हजार 310 वोटों से हराया है. दीप्ति को 74 हजार 704 वोट मिले तो तनसुख बोहरा को 69 हजार 394 वोट मिले. इसी तरह सुजानगढ़ में कांग्रेस के दिवंगत विधायक भंवरलाल के बेटे मनोज मेघलाल ने बीजेपी के खेमराम मेघवाल को 35 हजार 611 वोटों के अंतर से हराया है. कांग्रेस के मनोज को 79 हजार 253 वोट मिले वहीं बीजेपी के खेमराम को 43 हजार 642 वोट पड़े हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें