Rajasthan HC job: राजस्थान हाई कोर्ट सिविल जज कैडर भर्ती 2021, ऐसे करें अप्लाई

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Jul 2021, 5:29 PM IST
  • राजस्थान उच्च न्यायालय (Rajasthan High Court) ने सिविल जज कैडर 100 से ज्यादा भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं.
Rajasthan Govt jobs

राजस्थान हाई कोर्ट के द्वारा राजस्थान सिविल जज कैडर पदों के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है. राजस्थान उच्च न्यायालय (Rajasthan High Court) ने सिविल जज कैडर 100 से ज्यादा भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, राजस्थान हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. अगर आप मांगी जरूरी योग्यताओं और पात्रताओं को पूरा करते हैं तो राजस्थान में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 120 रिक्तियों को भरना है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 30 जुलाई से 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. जबकि आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 1 सितंबर है.

शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी भी विश्वविद्यालय से कानून (प्रोफेशनल) में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. प्रत्येक उम्मीदवार को देवनागरी लिपि में लिखित हिंदी और राजस्थानी बोलियों और राजस्थान के सामाजिक रीति-रिवाजों का पूरा ज्ञान होना चाहिए.

NTPC Recruitment 2021: एनटीपीसी में निकली कई पदों पर भर्ती, आज ही करें अप्लाई

आयु सीमा

आवेदकों की उम्र कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए और 1 जनवरी, 2022 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों की परीक्षा को पार करने के बाद किया जाएगा. आवेदकों को सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Exam) देनी होगी जोकि ऑब्जेक्टिव टाइप होगी. Main exam) सब्जेक्टिव टाइप होगी और तीसरा चरण इंटरव्यू राउंड होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें