CM गहलोत का ऐलान- राजस्थान में फ्री लगाई जाएगी 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 6:32 PM IST
  • राजस्थान में 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को फ्री में वैक्सीन लगेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके इसका ऐलान किया है. इसके लिए राजस्थान सरकार ने बजट भी जारी कर दिया है.
राजस्थान में 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी.

जयपुर. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारत सरकार ने 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने का फैसला लिया है. इसी बीच राजस्थान में गहलोत सरकार ने 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने का फैसला है. इसके लिए सरकार ने 3 हजार करोड़ रुपए का बजट जारी कर दिया है. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करके इसकी घोषणा की है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार ने प्रदेश के 18 साल से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को लगभग 3 हजार करोड़ रुपए की धनराशि खर्च कर निशुल्क कोविड वैक्सीन लगाने का फैसला किया है. इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखकर 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के फ्री वैक्सीनेशन का खर्च केन्द्र सरकार से वहन करने की मांग की थी.

28 अप्रैल से शुरू होंगे वयस्कों के कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे और कहां करे

इस बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि ये बेहतर होता कि राज्य सरकारों की मांग के अनुसार, भारत सरकार 60 साल और 45 वर्ष से ज्यादा आयु वर्ग की तरह ही 18 साल से 45 साल तक की आयु के युवाओं के वैक्सीनेशन का खर्च उठा लेती तो राज्यों का बजट डिस्टर्ब नहीं होता.

CM अशोक गहलोत के आदेश के बाद भी राजस्थान में कोरोना जांच में हो रही अवैध वसूली

केन्द्र सरकार का जवाब ने मिलने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का फ्री में टीकाकरण करने का फैसला किया है. इसके लिए 3 हजार करोड़ का बजट भी जारी कर दिया है. आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में राजस्थान में 15 हजार 355 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें