आकाशीय बिजली से घायल लोगों को राजस्थान सरकार देगी 2 लाख का मुआवजा

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Jul 2021, 10:08 AM IST
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार को आकाशीय बिजली से घायल हुए लोगों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. राजस्थान सरकार आकाशीय बिजली गिरने से घायल हुए लोगों को दो-दो लाख का मुआवजा देगी.
आकाशीय बिजली से घायल हुए लोगों को मुआवजा देगी अशोक गहलोत सरकार

जयपुर. राजस्थान सरकार ने सोमवार को प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से मरने वाले लोगों के परिवारों को आर्थिक साहयता देने का ऐलान किया है. सीएम अशोक गहलोत मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक देंगे. गहलोत ने एक उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया है. वर्तमान में आपदा प्रबंधन नियमों के तहत घायलों को सहायता राशि मिलेगी जो वर्तमान में 2 लाख की है उसका भुगतान मुख्यमंत्री राहत कोष से किया जाएगा.

इस केस को लेकर अशोक गलहलोत ने ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने लिखा - किसी भी आपदा की स्थिति में संभागीय आयुक्त,जिला कलक्टर,एसपी आवश्यक रूप से तुरंत मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों का संचालन करें. इस संबंध में अधिकारियों के लापरवाही करने पर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए. इन आदेशों की प्रभावी पालना सुनिश्चित करने हेतु मुख्य सचिव दिशा-निर्देश जारी करें.

वहीं इस केस को लेकर जयपुर के पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि आमेर किला क्षेत्र से 29 लोगों को बिजली गिरने से बचाया गया था. स्थानीय लोगों की मदद से आमेर किला क्षेत्र से लगभग 29 लोगों को बिजली गिरने के बाद बचाया और बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया. इनमें से 16 लोगों की मौत हो गई.

ओडिशा की लड़की को उसकी मौसी ने दलाल के हाथों जयपुर के दंपति को बेचा

बता दें कि रविवार को जयपुर, झालावाड़, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक, बारां और धौलपुर जिलों में आकाशीय बिजली गिरी थी. आकाशीय बिजली गिरने से इन जिलों में सात बच्चों समेत 23 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें