CM गहलोत ने कोरोना को लेकर किया सावधान, बोले- त्योहारों में कोविड प्रोटोकॉल जरूरी

Swati Gautam, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 2:15 PM IST
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता व्यक्त की और कहा कि विदेशों में कोरोना के केस अचानक बढ़ने लगे हैं. त्योहारों के चलते राज्य के लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें. साथ ही जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है उन लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की अपील की.
CM गहलोत ने कोरोना को लेकर किया सावधान, बोले- त्योहारों में कोविड प्रोटोकॉल जरूरी. file photo

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता व्यक्त की और कहा कि राज्य के लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें. साथ ही जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है उन लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की अपील की. गहलोत ने प्रदेश में आगामी दिनों में कोरोना के केस बढ़ने की आशंका जताई है. उन्होंने कहा कि त्योहारों के समय में लोगों का प्रदेशों में आना जाना होता है ऐसे में राज्य में फिर से कोरोना संक्रमण फैल सकता है. भारत के कई छोटे राज्यों में अभी भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

पिछले कुछ दिनों से रूस, अमेरिका, यूके, टर्की, यूक्रेन समेत कई देशों में कोरोना के केस अचानक बढ़ने लगे हैं. यहां हर रोज 25 हजार या उससे ज्यादा कोरोना के केस मिल रहे हैं. त्योहारों समय में कई लोग भारत से इन देशों में आना जाना कर रहे हैं. इससे राज्य में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ सकते हैं. सीएम ने कहा कि इससे बचने के लिए अभी से सभी को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना चाहिए. साथ ही टेस्टिंग भी ज्यादा से ज्यादा करनी चाहिए. गहलोत ने बताया कि यूरोप के देशों में कोरोना को लेकर बताया कि वहां गंभीर अवस्था में पहुंचे अधिकांश मरीज वो हैं, जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है इसलिए उन्होंने राज्य के सभी लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का आग्रह किया.

सिलेंडर से मिलेगी मुक्ति, राजस्थान में अब पाइपलाइन से हर घर गैस पहुंचाने की तैयारी

भारत के कई बड़े राज्यों राजस्थान, यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार में कोरोना के मरीज भले ही कम आ रहे हैं लेकिन पूर्वोत्तर राज्यों में अभी भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है. भारत के मेघालय, मिजोरम, असम, सिक्किम, त्रिपुरा जैसे छोटे-छोटे राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है. बता दें कि राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर होली के समय आया थी जब लोगों को आवाजाही अधिक हुई और अभी भी त्योहारों का सीजन चल रहा है ऐसे में कोरोना से बचने के लिए सीएम गहलोत ने राज्य के सभी लोगों से  कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का आग्रह किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें