राजस्थान CM अशोक गहलोत कोरोना पॉजिटिव, एक दिन पहले बेटे वैभव हुए थे संक्रमित

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 6:47 PM IST
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. एक दिन पहले उनके बेटे और आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत भी कोरोना संक्रमित हुए थे.
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना संक्रमित (फाइल फोटो) 

जयपुर : राजस्थान में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच बड़ी खबर आ रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. सीएम ने कहा कि उन्हें बहुत हल्के लक्षण हैं और उन्होंने खुद को आइसोलेट कर दिया है. एक दिन पहले सीएम के बेटे और राजस्ठान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत भी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. सीएम अशोक गहलोत पिछले साल भी कोरोना वायरस की चपेट में आए थे.

सीएम गहलोत ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'आज शाम मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया है. मेरे बेहद हल्के लक्षण हैं एवं कोई अन्य परेशानी नहीं है. आज मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से निवेदन है कि वे स्वयं को आइसोलेट कर लें और अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं.'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दूसरी बार कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं. पिछले साल अप्रैल में उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. हालांकि हल्के लक्षण होने के चलते वे घर में ही आइसोलेट होकर रिकवर हुए. उस दौरान सीएम की पत्नी सुनीता गहलोत भी कोविड पॉजिटिव पाई गई थी. इसके बाद आर्टरी ब्लॉकेज में समस्या होने के चलते मुख्यमंत्री की एंजियोप्लास्टी की गई थी.

जयपुर में 56 पुलिस SI कोरोना पॉजिटिव, शहर में धारा 144 लागू, 8वीं तक स्कूल बंद

सीएम गहलोत ने गुरुवार को कहा, ‘आमजन में ऐसी धारणा है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट घातक नहीं है इसलिए लोग लापरवाही बरत रहे हैं. विशेषज्ञों की राय है कि ओमिक्रॉन से ठीक होने के बाद पोस्ट कोविड समस्याएं पूर्व के वैरिएंट्स जितनी ही गंभीर हो सकती हैं. पोस्ट कोविड समस्या में अस्थमा, बार-बार सिर दर्द, फेफड़ों संबंधित रोग, किडनी की परेशानी एवं हृदय रोग तक हो सकते हैं.’

गहलोत सरकार का किसानों को तोहफा, कटे बिजली कनेक्शन जोड़ने पर छूट

सीएम ने कहा कि डॉक्टरों के मुताबिक अगस्त 2021 में उन्हें हुई आर्टरी ब्लॉकेज संबंधी परेशानी की एक वजह पोस्ट कोविड समस्या भी है. इसलिए ओमिक्रॉन को भी गंभीरता से लेते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें