दिवाली पर गहलोत सरकार का बिजली कर्मियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा 6 हजार से ज्यादा बोनस

Somya Sri, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 1:10 PM IST
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के बिजली कर्मियों को बड़ा दिवाली तोहफा दिया है. दिवाली के मौके पर कर्मचारियों को बोनस, एक्स ग्रेशिया का भुगतान किया जाएगा. प्रत्येक कर्मचारियों को अधिकतम 6774 बोनस मिलेगा. साथ ही कृषि उपज मंडी समितियों में 400 कनिष्ठ सहायकों की भर्ती आदेश दिया गया है. वहीं राज्य सरकार ने रोडवेज कर्मियों के डीए 7% तक बढ़ा दिए हैं.
राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के बिजली कर्मियों को बड़ा दिवाली तोहफा दिया है. दिवाली के मौके पर कर्मचारियों को बोनस, एक्स ग्रेशिया का भुगतान किया जाएगा. मैट्रिक्स लेवल 12 और ग्रेड पे 4800 से नीचे के लेवल का वेतन ले रहे बिजली कंपनियों के कर्मचारियों को इसका सीधा लाभ मिलेगा. प्रत्येक कर्मचारियों को अधिकतम 6774 बोनस मिलेगा. इससे करीब 60,700 कर्मचारियों को लाभ होगा. इसके साथ ही दिवाली के मौके पर अशोक गहलोत सरकार ने कृषि उपज मंडी समितियों में 400 कनिष्ठ सहायकों की भर्ती का भी आदेश दिया है. इन पदों पर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी.

रोडवेज कर्मियों के लिए दिवाली तोहफा

मिली जानकारी के मुताबिक अशोक गहलोत सरकार ने दीपावली के मौके पर राजस्थान के रोडवेज कर्मियों को भी बड़ा तोहफा दिया है. राज्य सरकार ने रोडवेज कर्मियों के डीए 7% तक बढ़ा दिए हैं. जिससे रोडवेज कर्मियों का महंगाई भत्ता 189 प्रतिशत से बढ़कर 196 प्रतिशत कर दिया गया है.

दिवाली पर गहलोत का बंपर नौकरी गिफ्ट, राजस्थान शिक्षा विभाग में 60 हजार भर्तियां होंगी

राज्य कर्मचारी और पेंशनरों के लिए दिवाली तोहफा

वहीं राज्य के कर्मचारी और पेंशनरों के लिए भी गहलोत सरकार ने दिवाली का तोहफा दिया है. पांचवें और छठे वेतन आयोग के तहत महंगाई भत्ते का लाभ अब कर्मचारियों को मिलेगा. कर्मचारियों को जुलाई से बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलेगा. अब पांचवे वेतन आयोग के तहत कर्मचारियों को 196 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा. जबकि छठे वेतन आयोग के तहत 367 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा.

बता दें कि दिवाली के मौके पर सभी राज्य अपने कर्मचारियों को कुछ न कुछ बोनस जरूर दे रहें हैं. बोनस और दिवाली तोहफा मिलने से कर्मचारियों में खुशी हैं. वें राज्य सरकार का शुक्रियादा कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें