राजस्थान: गहलोत सरकार का बेरोजगार युवाओं को तोहफा, जेट परीक्षा आवेदन शुल्क घटाया

Swati Gautam, Last updated: Mon, 14th Feb 2022, 3:28 PM IST
  • राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य के कृषि विश्वविद्यालय और निजी कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JET) में आवेदन शुल्क 2800 में रुपये से घटाकर 1250 रुपये कर दिया है.
संयुक्त प्रवेश परीक्षा (file photo)

जयपुर. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य के कृषि विश्वविद्यालय और निजी कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JET) में आवेदन शुल्क में कमी के आदेश जारी कर दिए है. बता दें कि अब जेट परीक्षा आवेदन शुल्क 2800 रुपये नहीं बल्कि केवल 1250 रुपये देना होगा. राजस्थान सरकार के फैसले के बाद बेरोजगारी युवाओं और गरीब छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी कहा जा रहा है कि राज्य सरकार के परीक्षा आवेदन शुल्क घटाने के निर्णय से करीब 40हजार विद्यार्थियों को राहत मिलेगी.

मालूम हो कि राजस्थान बेरोजगार महासंघ एकीकृत के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव काफी समय से गहलोत सरकार से फीस कम करने की मांग कर रहे थे. सरकार के फीस घटाने के निर्णय के बाद उपेन यादव ने कहा कि बेरोजगार अभ्यर्थियों को इससे बड़ी राहत मिली है. आवेदन शुल्क में कमी करने से हजारों विद्यार्थी लाभांवित होंगे. बता दें कि सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा की फीस में हर साल 10 फीसदी की वृद्धि की जा सकेगी.

राजस्थान: पर्यावरण मंत्रालय ने दिखाई वैध बजरी खनन को हरी झंडी, सस्ते होंगे दाम

राजस्थान की गहलोत सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 1250 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 1050 रुपये निर्धारित किया गया है. आदेश से पहले परीक्षा का शुल्क 2800 रुपये था. उल्लेखनीय है कि जेट परीक्षा के आवेदन शुल्क को लेकर बेरोजगार युवकों में काफी नाराजगी थी. बेरोजगार युवकों का कहना था कि जेट परीक्षा का शुल्क 2800 किया गया है जो काफी अधिक है. इससे बेरोजगार और गरीब अभ्यर्थी इतना परीक्षा आवेदन शुल्क भरने में असमर्थ होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें