कोरोना की मार के बीच CM गहलोत की नई कोरोना गाइडलाइन, BJP नेता भी कर रहे तारीफ

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Apr 2021, 7:01 PM IST
  • राजस्थान में गहलोत सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए नई गाइडलान जारी कर दी है. इसके अनुसार, राजस्थान में 16 अप्रैल से शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इसके अलावा बाजार भी शाम 5 बजे बंद हो जाएंगे.
राजस्थान सरकार ने पूरे प्रदेश में नई कोरोना गाइडलाइन जारी की है.

जयपुर. राजस्थान मे कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गहलोत सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है. राजस्थान सरकार ने प्रदेश में 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. नई गाइडलाइन के मुताबिक, राजस्थान में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. नाइट कर्फ्यू पूरे प्रदेश में 16 अप्रैल से लागू हो जाएगा. राजस्थान सरकार के इस फैसले के कई नेताओं ने सराहना की है. 

गहलोत सरकार की नई गाइडलाइन के बारे में बीकानेर से सांसद और केन्द्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि राजस्थान के अलग-अलग जिलों में व्यवस्थाओं को देखते नियम लागू किए गए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए हमें राजनीति करने से बचना चाहिए और केन्द्र व राज्य सरकार की महामारी से लड़ने में मदद करनी चाहिए.

लापरवाही : जयपुर के कांवटिया अस्पताल से 320 कोरोना वैक्सीन डोज की चोरी

वहीं सांसद निहाल चंद ने कहा कि प्रदेश सरकार का निर्णय सही है लेकिन देरी से लिया गया है. श्री गंगानगर से सांसद निहालचंद मेघवाल ने कहा कि कोरोना की बढ़ती महामारी को देखते हुए मैं लोगों की यही कहूंगा कि फेस मास्क लगाइए और भीड़भाड़ वाले इलाके में न जाएं. उन्होंने कहा कि यही गाइडलाइन और पहले बनाई होती तो बेहतर होता.

जयपुर एयरपोर्ट पर सात फ्लाइट कैंसिल, एयरलाइंस यात्रियों को पैसा देगी रिफंड

इस गाइडलाइन के मुताबिक, सरकारी ऑफिस शाम 4 बजे तक बंद हो जाएंगे. इसके अलावा अंत्येष्टि में सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं. सार्वजनिक परिवहन में 50 फीसदी लोगों की ही अनुमति रहेगी. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग और लाइब्रेरी बंद रहेगी. वहीं बाजार शाम 5 बजे बंद हो जाएंगे.जानकारी के मुताबिक, गहलोत सरकार ने डॉक्टरों, और चिकित्सक विशेषज्ञ के सुझाव पर नई गाइडलाइन तैयार की है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें