राजस्थान नई कोरोना गाइडलाइन: अब 10 बजे से नाइट कर्फ्यू, 9 बजे बाजार होंगे बंद

Smart News Team, Last updated: Wed, 31st Mar 2021, 6:13 PM IST
  • राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने नई गाइडलाइन का जारी कर दिया है. अब राजस्थान के 8 शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से ही लागू हो जाएगा. वहीं बाजार की रात 9 बजे बंद होंगे. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हए ये फैसला लिया गया है.
कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजस्थान सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए गहलोत सरकार सख्ती से कदम उठा रही है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक हुई. इस मीटिंग में प्रदेश के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है. जिसके अनुसार, अब 8 शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से ही लागू होगा. वहीं बाजार भी रात 9 बजे बंद हो जाएंगे. 

इस मीटिंग में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में कोरोना को रोकने के लिए जिलेवार एक्शन प्लान बनाए जाएं और साथ ही सभी कलेक्टर, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर फोकस करें. मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बुधवार सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में कोरोना ग्रुप की बैठक हुई. 

हवाई यात्रा करने के लिए कोरोना नेगेटिव की रिपोर्ट जरुरी, जयपुर DM का निर्देश

इस मीटिंग में नई गाइडलाइन को मंजूरी दे दी है. इसे जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. राजधानी जयपुर समेत 8 शहरों में अब रात 11 बजे की जगह रात 10 बजे से ही नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा बाजार भी अब 10 बजे की जगह 9 बजे बंद होंगे. कोरोना को ध्यान में रखते हुए 8वीं तक के स्कूल को बंद करने, कोचिंग संस्थान और स्वीमिंग पूल पर पाबंदी लगाने का फैसला किया गया है.

CM गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान दिवस 1200 कैदियों की होगी रिहाई

मीटिंग के बाद सीएम अशेाक गहलोत ने कहा कि राज्य में सभी जगह नो मास्क-नो एंट्री की सख्ती से पालन सुनिश्चित की जाए. लोगों का जीवन बचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि आज की स्थिति में बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए हम किसी भी कीमत पर कोई कंप्रोमाइज नहीं करेंगे और जरूरी फैसले लिए जाएंगे. सीएम ने कहा कि टीकाकरण की गति को और बढ़ाया जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें