नाईट कर्फ्यू खत्म, शादियों में 250 लोग, CM गहलोत ने जारी की नई कोरोना गाइडलाइंस

Somya Sri, Last updated: Fri, 4th Feb 2022, 2:04 PM IST
  • राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी कर दी है. जिसके तहत प्रदेश में 5 फरवरी से नाइट कर्फ्यू समाप्त हो जाएगा. वहीं शादी समारोह में 100 से लेकर 250 लोग शामिल हो सकेंगे.
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज यानी शुक्रवार को कोरोना की नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है. जिसके तहत अब प्रदेश में रात्रि कर्फ्यू को समाप्त कर दिया गया है. कोरोना की यह नई गाइडलाइंस 5 फरवरी से लागू होगी यानी 5 फरवरी से ही नाइट कर्फ्यू खत्म हो जाएगा. नई गाइडलाइंस के मुताबिक अब शादी समारोह में 100 से 250 लोगों को बुलाया जा सकेगा. वहीं सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति जारी की गई है.

मालूम हो कि इससे पहले गहलोत सरकार ने 28 जनवरी को कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी की थी. जिसमें आंशिक संशोधन करते हुए उन्होंने आज फिर से कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी कर दी है. जिसके तहत प्रदेश में किसी भी प्रकार के सार्वजनिक, सामाजिक, राजनैतिक, खेल-कूद सम्बन्धी, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक समारोह के आयोजन में अधिकतम 250 व्यक्तियों के सम्मिलित होने की अनुमति होगी.

गहलोत सरकार ने प्राइमरी और उच्च प्राथमिक शिक्षक के 32 हजार पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

वहीं समारोह आयोजन के दौरान सामाजिक दूरी सुनिश्चित की जायेगी एवं कोविड उपयुक्त व्यवहार जैसे डबल-डोज वैक्सीनेशन, नो मास्क नो एन्ट्री, स्क्रीनिंग एवं स्वच्छता एवं सेनेटाईजेशन का पालना सुनिश्चित किया जायेगा. साथ ही प्रदेश में समस्त धार्मिक स्थलों को उनके समयानुसार श्रद्धालुओं के दर्शन हेतु खोले जाने की भी अनुमति अशोक गहलोत की सरकार ने दे दी है.

मनसा की पहाड़ियों में पैंथर का बढ़ गया परिवार, जयपुर से रेस्क्यू कर जंगलों में छोड़ा

हालांकि इस दौरान समस्त जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट कोविड उपयुक्त व्यवहार की अनुपालना कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे एवं इस कार्य में सहयोग हेतु पुलिस विभाग के कार्मिकों के साथ होमगार्ड्स की तैनाती की जाकर उक्त आयोजनों में कोविड उपयुक्त व्यवहार की अनुपालना की निगरानी सुनिश्चित करवाई जायेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें