गहलोत सरकार ने की नई कोरोना गाइडलाइन जारी, लॉकडाउन में दी ये राहत, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Apr 2021, 9:20 PM IST
  • कोरोना को लेकर राजस्थान की गहलोत सरकार ने शुक्रवार को नई गाइडलाइन जारी की है. जिसमें सरकार ने लॉकडाउन के दौरान कुछ राहत दी है. अब कुछ जरूरी दुकानें सुबह 6 बजे से 11 बजे तक खुल सकेंगी.
राजस्थान में लाॅकडाउन के दौरान सुबह 4 घंटे कुछ जरूरी दुकानें खुलेंगी.

जयपुर. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गहलोत सरकार ने राजस्थान में 3 मई तक लॉकडाउन लगाया है. लोगों की परेशानी को देखते हुए अब सरकार ने इसमें कुछ राहत दी है. सोमवार से शुक्रवार तक सभी खाने के सामान, किराने की दुकानें और आटा चक्की की दुकानें सुबह 6 बजे से 11 बजे तक खुलीं रहेंगी. राजस्थान सरकार ने शुक्रवार को कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है.

राजस्थान सरकार ने पशु चारे वाली दुकानें भी सुबह 6 बजे से 11 बजे तक खोलने का फैसला किया है. इसके साथ ही डेयरी और दूध की दुकानें, मंडियां, फल-सब्जी, फूल मालाओं की दुकानें, सब्जी और फलों के ठेले, साइकिल, रिक्शा, ऑटो रिक्शा और मोबाइल वैन से सामान सुबह 6 बजे से 11 बजे तक बेचा जाएगा. राजस्थान में वीकेड कर्फ्यू शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.

जयपुर में तैयार हो रहा 5-8 हजार बैड क्षमता का कोविड केयर सेंटर, 26 से होगा शुरू

मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान में बैंक, बीमा और माइक्रोफाइनेंस इंस्टीट्यूशन की सेवाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चालू रहेंगी. वहीं वन, वन्य जीव विभाग, आयुर्वेद विभाग, पशुपालन विभाग, सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के कार्यालय शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे. गहलोत सरकार की नई गाइडलाइन के मुताबिक, अब जन अनुशासन के पखवाड़े के तहत सख्ती बढ़ाई जाएगी.

28 अप्रैल से शुरू होंगे वयस्कों के कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे और कहां करे

राजस्थान में कोरोना से हालात भयावह होते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में राजस्थान में कोरोना के 14 हजार 468 नए केस सामने आए हैं. वहीं 3 हजार 618 लोग कोरोना से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 59 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में अब तक कोविड से 3 हजार 389 लोगों की जान जा चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें