बजट पेश करते हुए CM गहलोत ने की भूल, नहीं पढ़ा बजट का 1 पेज, अगले दिन किए ये ऐलान

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 9:14 PM IST
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 24 फरवरी को बजट पेश करते हुए ऐसी गलती कर दी. जिसे अब तक किसी मुख्यमंत्री ने नहीं की थी. अशोक गहलोत बजट भाषण पढ़ते समय एक पेज पढ़ना भूल गए थे. उस पेज की घोषणाओं को उन्होंने गुरुवार को विधानसभा में पढ़ा.
राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 24 फरवरी को विधानसभा में बजट पेश किया.

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को राजस्थान विधानसभा में बजट पेश किया. बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बड़ी गलती कर दी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने बजट का एक पेज पढ़ना ही भूल गए. गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में बजट के छूटे हुए पेज की घोषणाएं पढ़ीं. आपको बता दें कि पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने बजट भाषण में ऐसी गलती की है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 24 फरवरी को 109 पेज का बजट पेश किया था. बजट भाषण पढ़ते हुए मुख्यमंत्री से 10 नंबर पेज छूट गया था. ऐसे में उस पेज पर लिखीं घोषणाओं को सदन में नहीं पढ़ा गया था. जिसके बाद गुरुवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के बाद मुख्यमंत्री ने अशोक गहलोत ने स्पीकर से  परमिशन ली और पेज नंबर 10 की घोषणा पढ़ीं.

गहलोत सरकार करेगी ग्रामसेवक और पटवारी के बंपर पदों पर भर्ती, CM ने दिया ये बयान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को विधानसभा में छूटी हुई घोषणाओं को पढ़ते हुए कहा कि राज्य में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत लगभग 11 हजार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, शहरी प्राथमिक और उप स्वास्थ्य केन्द्रों को हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रूप में विकसित किया जाएगा. इसके लिए 11 हजार से ज्यादा कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर्स की भर्ती की जा रही है.

राजस्थान:घायलों को अस्पताल ले जाने पर मिलेगा इनाम, लागू होगा राइट टू हेल्थ कानून

इसके अलावा प्रदेश में 10 नए ट्रॉमा सेंटर खोले जाएंगे. प्रदेश में 40 नए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और 25 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र विकसित किए जाएंगे. जिनके भवन निर्माण के लिए लगभग 206 करोड रुपए प्रस्तावित हैं. अन्य घोषणा में कोटा में 150 बेड क्षमता का नया जिला अस्पताल बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने बजट की घोषणाएं पढ़ते हुए कहा कि राज्य के अलग-अलग अस्पतालों में कुल 1 हजार बेड्स बढ़ाए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें