CM गहलोत का आदेश, कोरोना रोकथाम के लिए गांवों में हेल्थ मशीनरी पूरी तरह एक्टिव रहे

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 3:06 PM IST
  • राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना रोकथाम के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में हेल्थ मशीनरी को पूरी तरह से एक्टिव करने का आदेश दिया है. साथ ही ग्रामीण इलाकों में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलने के लिए निर्देश भी दिए है.
CM गहलोत का आदेश, कोरोना रोकथाम के लिए गांवों में हेल्थ मशीनरी पूरी तरह एक्टिव रहे

जयपुर. राजस्थान में कोरोना में मामले के बढ़ते ही जा रही है. वही यह अब धीरे धीरे कोविड गांव में भी पैर पसारने लगा है. जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ग्रामिल इलाकों को कोरोना रोकथाम के लिए आदेश जारी कर दिया है. साथ ही ग्रामीण इलाकों में हेल्थ मशीनरी को पूरी तरह से एक्टिव करने का भी निर्देश दिया है. जिसके तहत ग्रामीण इलाकों में कोरोना पोसिटिव पाए गए मरीज को जल्द से जल्द उपचार उपलब्ध कराया जाए. जिससे ग्रामीण इलाकों में कोविड को फैलने से रोका जा सके. 

सीएम अशोल गहलोत ने यह सभी बातें शनिवार को हुई समीक्षा बैठक के दौरान कहा. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना से रोकथाम और जीवन रक्षा के लिए वैक्सीनेशन में और तेजी लानी होगी. साथ ही कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की उपलब्धता के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जाए. वही राज्य सरकार प्रदेश में वेक्सीन कमी को दूर करने के लिए विदेश से आयात करने पर भी विचार कर रही है. 

गहलोत सरकार का फैसला- इस योजना से निजी अस्पतालों में कोरोना का होगा फ्री इलाज

इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि दूसरी लहर के साथ साथ तीसरी लहर भी आने की संभावना विशेषज्ञों ने की है. जो इससे भी घातक हो सकती है. साथ ही इसमें बच्चों पर भी असर पड़ सकता है. जिसे ध्यान में रखते हुए अस्पतालों में बच्चों के इलाज के लिए भी व्यवस्था की जाए. साथ ही सभी मेडिकल सुविधाओं से लैस भी किया जाए. सीएम गहलोत ने ये सभी बातें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण, लॉकडाउन और संसाधनों की उपलब्धता को लेकर हुई समीक्षा बैठक के दौरान कहा.

केंद्र सरकार के स्तर पर होना चाहिए पूर्ण लॉकडाउन का फैसला: CM अशोक गहलोत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें