पुजारी हत्या मामला: CM गहलोत ने दिए CID-CB जांच के आदेश, कहा-BJP ने धूमिल की छवि

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 09:58 AM IST
  • राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने पुजारी हत्या मामले में सीआईडी-सीबी जांच के आदेश दिए हैं. इसी के साथ बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दो परिवारों के विवाद को बीजेपी ने जातिय संघर्ष बना दिया. इससे राजस्थान की छवि धूमिल हुई है. 
पुजारी हत्या मामला: CM गहलोत ने दिए CID-CB जांच के आदेश, कहा-BJP ने धूमिल की छवि

जयपुर. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने मंदिर पुजारी हत्या की जांच सीआईडी-सीबी से कराने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने मामले की जांच पुलिस अक्षीक्षक विकास शर्मा की देख-रेख में करने के निर्देश जारी किए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह निंदनीय है कि बीजेपी ने दो परिवारों के बीच भूमि विवाद को लेकर हुई घटना को जातीय संघर्ष का नाम देकर कुस्तित प्रयास किया. गहलोत ने कहा कि इससे राजस्थान की छवि धूमिल हुई है.

मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि 6 अक्टूबर को भूमि विवाद को लेकर गांव के लोगों ने पंचायत भी की थी जिसमें मीणा समाज का बहुमत था लेकिन बहुसंख्यक होने के बाद भी भूमि संबंध में बाबूलाल वैष्णव और राधागोपालजी मंदिर के हक में फैसला किया गया था.  

लड़कियों के साथ लड़के भी कहां है सेफ, 15 साल के युवक के साथ मालिक ने की गंदी बात

सीएम गहलोत का कहना है कि कांग्रेस मंदिर के अधीन आने वाली जमीन पर पुजारियों के हितों और संरक्षण के लिए हमेशा काम करती रही है. साल 1991 में तत्कालीन बीजेपी सरकार ने एक आदेश से मंदिर माफी की जमीनों पर पुजारियों के नाम से राजस्व रिकॉर्ड हटाने के आदेश दिए थे. वहीं कांग्रेस ने चाहे सरकार में रहते हुए या विपक्ष में हमेशा मंदिर की भूमि के संबंध में पुजारियों के हितों की पैरवी की है. 

CM गहलोत ने कृषि कानून को बताया 'काला कानून', कहा केंद्र सरकार कर रही है गुमराह

गौरतलब है कि जमीनी विवाद में बुधवार को एक पुजारी को कथित तौर पर पेट्रोल डालकर जला दिया गया था. आरोप है कि मंदिर के पास खेती की जमीन पर कुछ लोग कब्जा कर रहे थे जिन्हें रोकने गए पुजारी को आग लगा दी थी. गुरुवार को पुजारी की एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई थी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें