कम हो रही दूरियां, डेढ़ साल बाद एक साथ नजर आए CM अशोक गहलोत और सचिन पायलट

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 10:49 PM IST
  • शनिवार को कांग्रेस राजस्थान में एकजुट नजर आई. जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट एक ही हेलीकॉप्टर से कांग्रेस द्वारा आयोजित दो किसान पंचायतों को संबोधित करने साथ-साथ पहुंचे.
कम हो रही दूरियां, डेढ़ साल बाद एक साथ नजर आए CM अशोक गहलोत और सचिन पायलट

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस पार्टी में उठा पटक और गुटबाजी के कारण पिछ्ले कुछ महीनों से सुर्खियों में रहा. लेकिन शनिवार को कांग्रेस राजस्थान में एकजुट नजर आई. जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट एक ही हेलीकॉप्टर से कांग्रेस द्वारा आयोजित दो किसान पंचायतों को संबोधित करने साथ-साथ पहुंचे. बीते साल पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गहलोत से बगावत करने के बाद पहली बार दोनों एक साथ एक ही हेलीकॉप्टर में नजर आए.

क़रीब तीन महीने से केंद्रीय कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसान अंदोलन के समर्थन में कांग्रेस ने शनिवार को धनेरू, डूंगरगढ़, मातृकुंडिया और पिलानियों की ढाणी में किसान महापंचायत का आयोजन रखा था. जिसमे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व राजस्थान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन जयपुर से एक ही हेलीकॉप्टर में सवार हो कर महापंचायत को संबोधित करने पहुंचे.

20 फीट गहरी सुरंग बनाककर डॉक्टर के घर में घुसे चोर, करोड़ों की चांदी ले गए साथ

अजय माकन और डोटासरा ने चारों नेताओं के एक साथ फोटो ट्वीटर पर साझा . जो कांग्रेस द्वारा आयोजित महापंचायत के होने से पहले ही सोशल मिडिया पर वायरल हो गई. जिस पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने इस फोटो को शेयर करतें हुए शायराना अंदाज में लिखा "ये जो गहलोत जी मुस्कुरा रहें हैं; पायलट जी क्या गम है जो छुपा रहें हैं ". उन्होंने आगे लिखते हुए बताया कि "इस मुस्कुराहट की कीमत पिछ्ले सवा दो साल से राजस्थान की जनता चुका रही है; ठगी जा रही है."

बुजुर्ग के साथ ऑनलाइन ठगी, लंदन से दोस्त आने का झांसा देकर लूटे ढ़ाई लाख रुपये

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गहलोत और पायलट करीब डेढ़ साल बाद एक साथ सफर करते नजर आए. लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने इसे तवज्जो नहीं देते हुए बताया कि फिलहाल मुख्य बात यह है कि किसानों की आवाज मजबूत की जाए. वहीं चिकित्सा व स्वास्थय मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि "पूरी कांग्रेस पार्टी हमारे नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में एकजुट है। कांग्रेस पर आरोप लगाने के पहले भाजपा अपने अंतर्मन में झांके, जिसके हर संभाग में अलग आवाज उठ रही है.

प्रेमिका को मनाने के लिए युवक ने बेटे को हाईवे पर छोड़ा

बताते चलें कि करीब तीन महीने से चल रहेकिसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस ने पिछ्ले दिनों भी महापंचायत अयोजित की थी. जिसमें राहुल गांधी शामिल हुए थे. वहीं सचिन पायलट तीन किसान महापंचायत को संबोधित कर चुके हैं. लेकिन इसमें सचिन पायलट के खेमा के नेता ही शामिल हुए थे. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें