जयपुर में CM गहलोत बोले- मैंने अक्षय की Padman देखकर महिलाओं का दर्द जाना

Swati Gautam, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 5:41 PM IST
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को राजधानी जयपुर में पिंक सिटी प्रेस क्लब में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में कहा कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के पैडमेन फिल्म देखकर मैंने महिलाओं का दर्द जाना है.
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को राजधानी जयपुर में पिंक सिटी प्रेस क्लब में प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में कहा कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के पैडमेन फिल्म देखकर मैंने महिलाओं का दर्द जाना है. राज्य की उड़ान योजना बहुत महत्वपूर्ण है. इतना ही नहीं इस दौरान सीएम गहलोत ने सड़क हादसों की गंभीरता को लेकर कई निर्देश भी दिए. सीएम ने कहा कि राज्य में दुर्घटना के किसी भी केसों को अस्पताल मना नहीं किया जा सकता. इतना ही नहीं जो घायल को अस्पताल ले जाएगा उसे राजस्थान सरकार की तरफ से 5 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा.

जयपुर में सोमवार को सीएम गहलोत ने राजस्थान में शराबबंदी को लेकर भी बड़ा बयान दिया. सीएम गहलोत ने राजस्थान में शराबबंदी नहीं होने को लेकर स्पष्ट करते हुए कहा कि शराबबंदी से लोगों का शराब पीना नहीं रुकेगा. मालूम हो कि राज्य में शराबबंदी की मांग को लेकर पूजा छाबड़ा ने आमरण अनशन किया था. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दबाव के बावजूद तंबाकू पर 65 फीसदी टैक्स लगाया गया. केंद्र सरकार राज्यों पर लगातार भार बढ़ा रही है. जिन करों में राज्यों को हिस्सा मिलता है उसे घटाया जा रहा है. जिसमें केंद्र को पैसा मिलता है उसे बढ़ाया जा रहा है. इस नीति में बदलाव करने की आवश्यकता है.

Corona omicron: राजस्थान में फिर बंद होंगे धार्मिक स्थल ! CM गहलोत की धर्म गुरुओं के साथ मीटिंग

सीएम गहलोत ने कहा- अपनी जाति का मैं अकेला विधायक

सीएम गहलोत ने अपनी जाति को लेकर भी बयान देते हुए कहा कि वह जिस जाति से आते हैं उसके अकेले विधायक है, लेकिन फिर भी राज्य की जनता उसे मुख्यमंत्री बनाती है. मेरी इससे बड़ी पूंजी कुछ नहीं है. सत्य ही भगवान है. इस पर मेरा विश्वास है. साथ ही सीएम ने कहा कि चिरंजीवी योजना का अधिक से अधिक प्रचार करें. सीएम ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों का किसानों का कर्जा माफ करने की कोशिश जारी है. राजस्थान में तीसरी लहर आएगी तो कोई कमी नहीं रखी जाएगी. फ्री वैक्सीन के लिए हमने 3 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान कर दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें