सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- सरकार सभी को सरकारी नौकरियां नहीं दे सकती

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Jul 2021, 11:18 AM IST
  • सीएम अशोक गहलोत ने बेरोजगारी भत्ते को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. गहलोत ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता उन्हें ही मिलेगा जो स्किल डवलपमेंट के लिये इंटर्नशिप करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार सभी को सरकारी नौकरी नहीं दे सकती है.
राजस्थान सरकार सभी को सरकारी नौकरी नहीं दे सकती- सीएम अशोक गहलोत

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री ने विश्व युवा कौशल दिवस पर आयोजित वर्चुअल समारोह में बेरोजगारी भत्ते को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान में जो युवा स्किल डवलपमेंट के लिये इंटर्नशिप भी करेंगे उन्हें ही प्रदेश सरकार द्वारा बेरोजगारी भत्ता मिलेगा. युवाओं को स्किल डवलपमेंट के जरिए आत्मनिर्भर बनने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि सरकार सभी को सरकारी नौकरी नहीं दे सकती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि युवाओं को इंटर्नशिप भी कराना जरूरी है उन्हें केवल बेरोजगारी भत्ता देने से कुछ नहीं होगा. 

सीएम गहलोत ने कहा युवाओं को अपने हाथ के हुनर से आत्मनिर्भर बनने की कोशिश करनी चाहिए केवल डिग्री लेने से कुछ नहीं होगा. प्रदेश के हर युवा का सपना रहता है कि वह सरकारी नौकरी करें और इसके लिए रात-दिन एक कर देते हैं. लेकिन सरकार सभी को नौकरी नहीं दे सकती.

वहीं सीएम गहलोत ने प्रदेश में आत्मनिर्भता को लेकर युवाओं को संदेश देते हुए ट्वीट भी किया है. इस ट्वीट में सीएम ने लिखा- किसी भी देश व प्रदेश की तरक्की उसकी युवा शक्ति के कौशल और दक्षता पर निर्भर करती है. हमारे युवाओं ने पूरी दुनिया में अपनी योग्यता का लोहा मनवाया है. राज्य सरकार तकनीक व नवाचारों के साथ युवाओं को वर्तमान आवश्यकताओं के अनुरूप विभिन्न विधाओं में दक्ष बनाने का हरसंभव प्रयास कर रही है.

प्रदेश में कौशल विकास को बढ़ावा देने हेतु कई संस्थानों की स्थापना के साथ ही महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. आज का समय स्वरोजगार से जुड़ने, स्वावलम्बी बनने का है. प्रदेश के युवा अपनी इच्छा,क्षमता के अनुरूप कौशल विकास करते हुए आगे बढ़ें. सरकार उन्हें प्रोत्साहन देने में कमी नहीं रखेगी.

केंद्र के बाद CM गहलोत का सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, DA में हुई बढ़ोत्तरी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें