अश्लील वीडियो मामले में बर्खास्त होंगे डीएसपी हीरालाल सैनी, सीएम गहलोत की मंजूरी

Indrajeet kumar, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 8:10 PM IST
  • राजस्थान में डीएसपी और महिला सिपाही के वायरल अश्लील वीडियो मामले में गृह विभाग ने डीएसपी हीरालाल सैनी को बर्खास्त करने की सिफारिश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजी थी जिसे सीएम ने मंजूरी दे दी है.
निलंबित आरपीएस अधिकारी हीरा लाल सैनी मेडिकल जांच के लिए अजमेर के जेएलएन मेडिकल कॉलेज जाते हुए.  (क्रेडिट - ANI)

जयपुर. अश्लील वीडियो मामले में राजस्थान पुलिस के अधिकारी हीरालाल सैनी को नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा. राजस्थान के गृह विभाग ने आरोपित हीरा लाल सैनी बर्खास्त करने के लिए मुख्यमंत्री से आदेश मांगा था जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बर्खास्त को मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री से आदेश मिलने के बाद गृह विभाग ने सैनी को बर्खास्त करने की फाइल कार्मिक विभाग को भेज दी है. हीरालाल सैनी निलंबन पहले अजमेर के ब्यावर में डीएसपी के पद पर तैनात थे. हालांकि पुलिस हीरालाल सैनी को पहले गिरफ्तार कर चुकी है.

पुलिस ने इस मामले में इस मामले में केस दर्ज कर आरोपी डीएसपी और महिला कांस्टेबल दोनों को गिरफ्तार कर लिया था. इसके डीएसपी हीरालाल और कांस्टेबल दोनों को निलंबित भी कर दिया. इस मामले की जांच के बाद डीएसपी को बचाने वाले कई अधिकारियों पर भी गाज गिरी है. सरकार ने इस मामले पर तेजी से कार्रवाई करते हुए करीब दर्जनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में राजस्थान पुलिस की किरकिरी हो रही है. साथ ही पुलिस के नैतिकता और साख पर भी सवाल उठने लगे हैं.

राजस्थान: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, IPL मैच पर सट्टे के दौरान पुलिस के हाथ लगा हिस्ट्रीशीटर

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले हीरालाल सैनी का एक महिला कांस्टेबल के साथ अश्लील वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में हीरालाल सैनी और महिला कांस्टेबल एक साथ स्वीमिंग पुल में नहाते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में हीरालाल सैनी और और महिला कांस्टेबल ने अश्लीलता की सारी हदें पार करते दिख रहे है. इस वीडियो में महिला कांस्टेबल का नाबालिग बेटा भी दिख रहा है.

बच्चों की ऑनलाइन क्लास में चलने लगा पोर्न वीडियो, फिर टीचर और बच्चे...

वीडियो सामने आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि ये वीडियो पुष्कर जिले के एक रिसोर्ट का है. जांच के बाद महिला कांस्टेबल के पास करीबन 50 और ऐसे वीडियो पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि पुष्कर रिसोर्ट वाला ये वीडियो महिला कांस्टेबल के जन्मदिन सेलिब्रेशन के दिन का है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें