राजस्थान कॉलेज में मुस्लिम छात्रों के नमाज पढ़ने पर बवाल, ABVP-NSUI आमने-सामने

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 7:57 PM IST
  • जयपुर स्थित राजस्थान कॉलेज परिसर में मुस्लिम छात्रों के नमाज अदा करने से रोकने पर बवाल हो गया है. छात्रों को एक शिक्षक और गार्ड ने नमाज पढ़ने से रोका. इसके बाद एनएसयूआई और एबीवीपी कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए.
राजस्थान कॉलेज में नमाज पढ़ने पर बवाल (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: राजस्थान कॉलेज में शिक्षक और गार्ड ने कुछ मुस्लिम छात्रों को नमाज पढ़ने से रोक दिया. अब यह मामला राजनीतिक तूल पकड़ रहा है. कांग्रेस के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट यूनियन आफ इंडिया (एनएसयूआई) ने छात्रों को कॉलेज परिसर में नमाज पढ़ने से रोकने वाले शिक्षक और गार्ड के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. वहीं बीजेपी के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने चेतावनी दी है कि अगर कैंपस में नमाज अदा की गई, तो बड़ा आंदोलन होगा.

राजस्थान कॉलेज के परिसर में शुक्रवार को कुछ छात्र नमाज अदा कर रहे थे. तभी कॉलेज के एक शिक्षक और गार्ड ने उन्हें नमाज पढ़ने से रोका. इससे छात्र नाराज हो गए और हंगामा शुरू कर दिया. बाद में कॉलेज प्रशासन ने मामला शांत कराया. हालांकि शनिवार को इस मामले ने तूल पकड़ लिया और एबीवीपी एवं एनएसयूआई के कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए.

बुजुर्ग ने की लापता बेटे को खोजने की फरियाद, मंत्री बोले- अबतक कहां मरा पड़ा था?

NSUI की राजस्थान यूनिवर्सिटी इकाई ने कुलपति को पत्र लिखकर शिक्षक और गार्ड को निलंबित करने की मांग की है. NSUI के प्रदेश प्रवक्ता रमेश भाटी ने कहा कि अगर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करता है, तो कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

दूसरी ओर, एबीवीपी के कार्यकर्ता शिक्षक और गार्ड के समर्थन में आ गए हैं. एबीवीपी ने छात्रों को कॉलेज कैंपस में नमाज अदा करने से रोकने को सही करार दिया है. ABVP के प्रदेश मंत्री होशियार सिंह मीणा ने कहा कि कुछ लोग कैंपस को धार्मिक अखाड़ा बनाने में जुटे हैं. एबीवीपी ऐसा नहीं होने देगी. अगर शिक्षक और गार्ड के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई या कैंपस में नमाज अदा की गई, तो एबीवीपी आंदोलन करेगी.

जयपुर: लेक्चरर सीधे नहीं बन सकेंगे प्रिंसिपल, हेडमास्टर की 3533 पोस्ट खत्म

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें