गहलोत सरकार मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द नहीं, पायलट गुट को अभी करना होगा इंतजार !

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Feb 2021, 6:00 PM IST
  • अशोक गहलोत सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार की चल रही अटकलों पर राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने विराम लगाकर सचिन पायलट गुट को सियासी झटका दे दिया है.
अभी और करना होगा पायलट गुट को इंतजार, गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों पर विराम

जयपुर. राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के लिए सचिन पायलट और उनके गुट के नेताओं को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन अटकलों पर विराम लगाते हुए बताया कि मंत्रिमंडल विस्तार बजट सत्र से पहले नहीं होगा. हालांकि, राजनीतिक नियुक्तियों के लेकर सीएम गहलोत से जरूर उनकी चर्चा हुई है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने कहा कि राजस्थान में बजट सत्र बुला लिया गया है. सेशन के बीच में कभी नियुक्तियां और मंत्रिमंडल विस्तार नहीं किया जाता है. माकन ने कहा कि बजट के दौरान मंत्रिमंडल नहीं बनता है, जब बजट आ रहा है तो नए मंत्री कैसे बन सकते हैं.

अजय माकन का यह बयान पायलट ग्रुप को परेशान जरूर कर सकता है. दरअसल कुछ समय पहले तत्कालीन डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सीएम गहलोत से तनातनी के बाद अपने समर्थकों के साथ मिलकर बगावती रुख अख्तियार कर लिया था. पायलट अपने समर्थकों के साथ मानेसर के एक होटल में करीब एक महीना तक ठहरे रहे.

RPSC SI 2021: राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर की 857 भर्तियां, जाने फुल डिटेल्स

उस दौरान सीएम गहलोत ने सचिन पायलट और उनके समर्थकों को अपनी कैबिनेट से बाहर दिखा दिया. साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष का पद भी ले लिया गया. हालांकि, गांधी परिवार से बातचीत के बाद सचिन पायलट अपने समर्थकों के साथ वापस तो लौट गए लेकिन उनके पुराने पद अभी तक वापस नहीं मिले. 

पुलिस ने गांजा तस्करों का किया पर्दाफाश, 3 तस्करों से 40.300 किलो गांजा बरामद

इसी वजह से सचिन पायलट खेमा लगातार जल्द मंत्रिमंडल विस्तार का दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है लेकिन शायद सीएम अशोक गहलोत अभी विस्तार करने के मूड में नहीं नजर आ रहे हैं.

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें