कांग्रेस को लगा झटका! जयपुर जिला प्रमुख चुनाव दावेदार रमा देवी ने आखिरी मौके पर बदली पार्टी, BJP में शामिल

Prachi Tandon, Last updated: Mon, 6th Sep 2021, 4:11 PM IST
  • जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस की दावेदार रमा देवी को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बना लिया है. 
कांग्रेस को लगा झटका! जिला प्रमुख चुनाव दावेदार रमा देवी BJP में शामिल

जयपुर. राजस्थान जिला प्रमुख और प्रधान चुनाव में कांग्रेस के हाथ जीत आने के बाद अब फिसलती नजर आ रही है. राजस्थान में भाजपा ने कांग्रेस के दो सदस्यों को अपने खेमे में शामिल कर दिया है. जिसके बाद कांग्रेस के नाव डूबने के आसार दिख रहे हैं. जिला परिषद सदस्य रमा देवी चोपड़ा को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बना लिया है. रमा देवी के साथ कांग्रेस के एक अन्य सदस्य भी भाजपा के साथ हो गए हैं. जिसके कारण कांग्रेस के पास बहुमत नहीं रह गया है. रमा देवी के भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस ने सरोज देवी बागड़ा को उम्मीदवार बनाया है.

जयपुर जिला परिषद में 51 सदस्य हैं जिसमें से जिला प्रमुख बनाने के लिए 26 सदस्य होने चाहिए. कांग्रेस ने चुनाव में 27 सदस्यों के साथ जीत हासिल की थी. चुनाव के बाद रमा देवी और जैकी भाजपा के साथ हो गए जिसके कारण अब कांग्रेस में 25 सदस्य हैं. जिला परिषद चुनाव में भाजपा के 24 सदस्यों ने जीत हासिल की थी लेकिन उनके पास बहुमत नहीं था. रमा देवी और जैकी के कांग्रेस से भाजपा में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के पास बहुमत हो गया है. 

जयपुर: कांग्रेस नेता सचिन पायलट के जन्मदिन से पहले 10 लाख पौधे लगाएंगे समर्थक

भाजपा और कांग्रेस में क्रॉस वोटिंग को लेकर हलचल बढ़ गई है. दोनों ही पार्टियां दूसरे के सदस्यों को काटने में लग गई हैं. कांग्रेस की रमा देवी के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. जयपुर जिला परिषद का चुनाव अब कांग्रेस के पाले में तभी आएगा जब वह भी भाजपा की तरह क्रॉस वोटिंग करे. वहीं भाजपा में जाने के बाद रमा देवी ने नामांकन भी भर दिया है. रमा देवी के दल बदलने के बाद कांग्रेस ने उन्हें छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. रमा देवी अब चाहें भी तो वापस कांग्रेस में नहीं लौट पाएंगी. इसकी जानकारी कांग्रेस राजस्थान अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने ट्वीट करके दी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें