राजस्थान: कांस्टेबल पर रेप का आरोप, पुलिसवालों ने दिया पैसे लेकर बयान बदलने का ऑफर, केस

Swati Gautam, Last updated: Thu, 3rd Feb 2022, 3:42 PM IST
  • राजस्थान के उदयपुर जिले में पहले एक महिला के साथ पुलिस कांस्टेबल ने रेप करने की कोशिश की फिर पीड़िता को लालच देते हुए पुलिसवालों ने ही बयान बदलने को कहा और बदले मे पांच लाख रुपये देने का ऑफर कर दिया. कोर्ट के आदेश पर तीन कांस्टेबलों पर केस दर्ज कर लिया गया है.
पुलिस कांस्टेबल ने की रेप की कोशिश (फाइल फोटो)

जयपुर. राजस्थान के उदयपुर जिले में पहले एक महिला के साथ पुलिस कांस्टेबल ने दुष्कर्म करने का प्रयास किया. इसके बाद पीड़िता को लालच देते हुए पुलिसवालों ने ही बयान बदलने को कहा और बदले मे पांच लाख रुपये देने का ऑफर कर दिया. इसकी शिकायत पीड़िता ने पुलिस में की तो बावलवाड़ा थानाधिकारी सकाराम समेत तीन कांस्टेबलों पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. जानकारी अनुसार कोर्ट के आदेश पर यह मामला पानरवा थाने में दर्ज हुआ है.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि एक विवाहिता की गुमशुदगी के मामले में पुलिस पीड़िता व उसके परिजनों को गुजरात लेकर चली गई थी. उसी के दौरान डैया चौकी के अंदर रात के समय पुलिस कांस्टेबल जितेंद्र मीणा ने उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया था. पीड़िता ने 23 दिसंबर 2021 को शिकायत दर्ज कराई. वहीं प्रेस कांफ्रेंस कर आरोपी कांस्टेबल ने दुष्कर्म के प्रयासों को निराधार बताया था. शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने आरोपी जितेंद्र मीणा को निलंबित कर दिया था. जिसके बाद से पीड़िता पर बयान बदलने का दवाब बनाने लगे. मामले में डीएसपी कुशलराम चोर्डिया पर भी रिपोर्ट बदलने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगा था.

गहलोत सरकार ने प्राइमरी और उच्च प्राथमिक शिक्षक के 32 हजार पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

29 दिसंबर को पीड़िता के 164 के बयान होने वाले थे, इससे एक दिन पहले तीन कांस्टेबल पीड़िता के घर पहुंचे और बयान बदलने के लिए दबाव बनाया. उनमें से एक थानाधिकारी सकाराम गरासिया ने पीड़िता व उसके परिजनों से कहा कि अभी पांच लाख रुपए रखो और बोलो कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है. इसकी रिपोर्ट भी पानरवा थाने में 10 जनवरी को दी गई थी. जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर थानाधिकारी सकाराम गरासिया, कांस्टेबल मुकेश, मोटाराम व मगनलाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें